आग लगने से बर्बाद हुए गेहूं के फसलों एवं घरों का सही मूल्यांकन कर उचित मुआवजा दे सरकार -सुरेंद्र

0
118

समस्तीपुर (ब्यूरो)- भाकपा (माले) जिला कमिटी सदस्य सह इनौस जिला अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि जिले के ताजपुर, मोरबा, सरायरंजन, उजियारपुर, कल्याणपुर, शिवाजीनगर, बिथान, वारिसनगर आदि प्रखंडों में आग का कहर जारी है। सैकडों घर एवं करोडों की संपत्ति बर्बाद हो चुके हैं।

बीघो गेहूँ की फसल जलकर राख हो चुकी है। उन्होंने प्रेस विग्यप्ति जारी करते हुए यह भी कहा है कि आये दिन खेत खलिहानों में आगलगी की घटनाएं हो रही है, सैकडों एकड़ फसलों की बर्बादी हो रही है| लेकिन जिला प्रशाशन की कोई विशेष तैयारी नहीं है। यदि समय से अग्नि शामक वाहन पहुँच जाए तो नुकसान को कम किया जा सकता है। इसके लिए पंचायत स्तर पर अग्निशामक वाहनों की व्यवस्था की जानी चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि भाकपा (माले) पीड़ित किसानों के समर्थन में है और उनके बर्बाद हुए फसलों की छतिपूर्ति की लड़ाई में मजबूती से शामिल रहेगी ।उन्होंने सरकार से मांग किया कि आगलगी से बर्बाद हुई फसल का सही मूल्यांकन कर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए तथा जब तक गेहूं की कटनी खत्म नहीं हो जाती तब तक पंचायत स्तर पर अग्नि शामन वाहन का व्यवस्था किया जाए साथ ही जले घर एवं संपत्ति का भी मुआबजा दिया जाए अन्यथा भाकपा माले आंदोलन को बाध्य होगी।
रिपोर्ट- संजीव कुमार मुन्ना

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY