आरोप-आरोप खेल रही भाजपा कांग्रेस

0
86

देहरादून (ब्यूरो)- चुनाव और मतगणना के बीच के लंबे अंतराल से उत्तराखंड के नेता बेचैन हैं। चूंकि सरकार खाली है इस कारण विपक्ष भी खाली हाथ है। प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाने वाली योजनाओं पर चिंतन मनन का न तजुर्बा है और न ही मंशा। ऐसे में उत्तराखंड के नेताओ का समय नहीं कट रहा है । खुद मुख्यमंत्री हरीश रावत कह चुके हैं, खाली बैठे क्या करें करना है कुछ काम, शुरू करो अंतराक्षरी लेकर ..। अमूनन यही हाल भाजपा का भी है। इस कारण समय बिताने के लिए दोनों दल आरोपों और प्रत्यारोपों के जरिये अपना टाइम पास कर रहे हैं।

आपदा के मद से क्रिकेटर विराट कोहली को लेकर पिछले कई दिनों से चल रही सियासी गरमाहट और कांग्रेस की घेराबंदी के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री के मुख्य प्रवक्ता सुरेन्द्र कुमार एक नये आरोप के साथ भाजपा पर हमलावर हुए। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नेताओं ने जून 2013 की आपदा के दौरान बचाव कार्य में शहीद हुए वायु सैनिकों के मुआवजे के धन को गायब कर दिया और उसका राजनीतिक इस्तेमाल किया।

सुरेन्द्र कुमार ने पूछा कि भाजपा नेता बताएं कि एक वर्ष तक मुआवजे की धनराशि कहा दबा कर रखी गई थी। उन्होंने यह भी पूछा कि स्पर्श गंगा अभियान के नाम पर करोड़ों रुपया भाजपा ने किस अभिनेत्री को दिया । उन्होंने कहा कि फर्जी कानूनविदो का सहारा लेकर दस विधायकों की सदस्यता खोने के बाद अब भाजपा नए फर्जी लोगों को लेकर आई है, जो अब सरकार बनाने व चलाने की व्याख्या कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव आयोग व आचार सहिंता का हम पूर्णतया सम्मान करते हैं, लेकिन इस सम्बन्ध में चुनाव आयोग के कुछ अधिकरी अलग-अलग मानक बनाकर काम कर रहे हैं ।

मुख्यमंत्री हरीश रावत व राहुल गाँधी के विरुद्ध तो मुकदमा दर्ज होता है। उनकी गाड़ियों व हेलिकाप्टर की चेकिंग कई-कई बार होती है । मगर प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व दर्जनों केन्द्रीय मंत्रियों को राज्य में आचार संहिता को रौंदने की छूट दी जाती है। ऐसा लगता है कि भाजपा नेता व प्रधानमंत्री मोदी अपने को कानून से ऊपर मान रहे हैं।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY