आये दिन हो रही चोरियों से नगरवासियों की उडी नीदं, पुलिस की कार्य शैली संदिग्ध

0
144

सोनभद्र(ब्यूरो)- पिपरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नम्बर 3 में गुप्ता होटल के समीप बीती रात्रि
एक जनरल मर्चेंट की दुकान में छत का सीट तोड़ कर नकदी समेत हजारों की चोरी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है ।

घटना के सम्बन्ध में बताया जाता है कि पिपरी थाना क्षेत्र के गुप्ता होटल के समीप उस वक्त हड़कम्प मच गया जब दुकान मालिक धर्मदेव कुमार सिंह पुत्र स्व नाथुन सिंह प्रति दिन की तरह अपने समय पर दुकान खोलने आये और जब दुकान पर गया और दुकान खोल कर अंदर गया तो दुकान का नजारा देख उसका होश ही फाख्ता हो गये।

स्थानीय पत्रकार से बातो के दौरान दुकान मालिक ने बताया कि हमारे दुकान से 7,000 हजार रुपये नगद और कई समान भी चोरी हुई है, जिसकी लिखित प्राथना पत्र पिपरी थाने पे भी हमने दे दिया है। जिसके बाद पिपरी पुलिस द्वारा मौके पर पहुँच कर मौका मुआयना किया गया तथा हम पीड़ित से पूछ ताछ की गई, लेकिन अब तक पुलिस प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नही उठाया गया है।

स्थनीय लोगो का कहना है कि मौके पर पहुच कर पुलिस प्रशासन भी अपनी औपचारिकता मात्र निभा शांत हो गयी है । उक्त चोरी के खुलासे से सम्बंधित मामले में पुलिस ने चोरों के खिलाफ कोई कारगर कदम नहीं उठाये जाने से चोरों के हौसले बुलन्द है । आये दिन नगर में हो रही चोरियों की घटनाओं से नगरवासी जन काफी भयभीत है ।

लोगों का आरोप है कि चोरी के घटनाओं का पर्दाफास न होना पुलिस के कार्य प्रणाली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहा है । इस सम्बन्ध में पीड़ित ब्यक्ति के साथ नगरवासी जनों ने पुलिस अधीक्षक का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुये न्याय की गुहार लगाई है ।

रिपोर्ट-ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here