आयुक्त ने किया विद्यालय व तहसील का निरीक्षण

0
51

बहराइच (ब्यूरो)- आयुक्त देवीपाटन मण्डल एसवीएस रंगाराव ने कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय, पयागपुर, डायट तथा तहसील पयागपुर का औचक निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि विद्यालय की छात्राओं का प्रत्येक माह स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाय तथा छात्रावास में निवासरत छात्राओं की संख्या के अपेक्षा शौचालय की संख्या कम है जिसे देखते हुए शौचालयों की संख्या को बढायी जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि विद्यालय की छात्राओं को नाश्ता एवं भोजन निर्धारित मानक व गुणवत्ता के साथ मुहैया कराया जाय। भोजन की गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के लिए अधिकारियों द्वारा विद्यालय का नियमित भ्रमण भी किया जाय। थानाध्यक्ष पयागपुर को निर्देश दिया गया कि बालिकों की सुरक्षा की दृष्टिगत विद्यालय का रात्रि में भ्रमण भी करते रहें।

तहसील भ्रमण के दौरान अधिवक्ताओं ने तहसील में चकबन्दी व रजिस्ट्री कार्यालय स्थापित कराये जाने की मांग की। इस सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी गुलाम सरवर द्वारा बताया गया कि एक माह पूर्व आयोजित तहसील समाधान दिवस के दौरान भी इस सम्बन्ध में अधिवक्ताओं द्वारा जिलाधिकारी से अनुरोध किया गया था जिस पर जिलाधिकारी द्वारा तत्काल तहसील परिसर में चकबन्दी कार्यालय स्थापित कराये जाने का निर्देश दिये गये हैं तथा रजिस्ट्री कार्यालय की स्थापना के लिए भी प्रयास किये जा रहें हैं। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि निर्माणाधीन तहसील भवन की गुणवत्ता सुनिश्चित कराने के लिए नियमित निरीक्षण करते रहें तथा प्रशासनिक भवन पहले तैयार करायें ताकि तहसील का संचालन नये भवन से प्रारम्भ हो सके। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार शिवध्यान पाण्डेय व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

रिपोर्ट- राकेश मौर्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here