ABVP ने 63 वे राष्ट्रीय अधिवेशन के ब्राउज़र का किया विमोचन

0
57

धनबाद (ब्यूरो)- अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा शुक्रवार को जिला कार्यालय में 63वाँ राष्ट्रीय अधिवेशन के ब्राउज़र का विमोचन कर प्रेस वार्ता आयोजित की। वही प्रेस वार्ता को धनबाद महानगर मंत्री जय सिंह, सह मंत्री उज्वल सिंह, नीलेश सिन्हा, अंशु तिवारी, ने संबोधित किया।

प्रेस वार्ता में संबोधन कर्ताओं ने कहा कि झारखण्ड में पहली बार राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है। जो रांची में 23 से 26 नवंबर को होना है। अभाविप हर साल राष्ट्रीय एकता को प्रदर्शित करते हुए अपना राष्ट्रीय अधिवेशन करता है। झारखण्ड में अधिवेशन होना हम सभी झारखण्ड के कार्यकर्ताओं के लिए सौभाग्य की बात है । अधिवेशन में पुरे भारत के अलावा कई देश के अभाविप कार्यकर्ता और हर महाविद्यालय, विश्वविद्यालय से प्रतिनिधि के रूप में शामिल होने वाले है। पुरे झारखण्ड के कार्यकर्ता अभी से अधिवेशन की तैयारी में लग गए है ।धनबाद के कार्यकर्ता जिले में विद्याथियों और समाज के हर वर्ग के लोगो से सहयोग लेकर राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने में पूरे तन मन धन से लगने वाले है।

20 जुलाई से 20 अगस्त तक चलने वाले सदयस्ता अभियान को लेकर धनबाद में अभी तक सात हजार विद्यार्थीयो को सदस्य बनाया जा चूका है। धनबाद जिले का लक्ष्य पंद्रह हजार विद्यार्थीयो को सदस्य बनाने का रखा गया है। केंद्र सरकर के द्वारा एक सर्वे ( राष्ट्रीय कार्यक्रम) उच्च शिक्षा में महिलाओं की स्थिति क्या है इसकी जानकारी के लिए सर्वे किया जाना है। जिसकी जिम्मेवारी अभाविप को मिला है। जिसे सभी प्रान्तों को अपने अपने जिले के सभी कॉलेज परिषर में उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं से एक फ़ॉर्म के माध्यम से उनसे सारी जानकारी ली जाएगी ।फॉर्मेट में कई प्रकार के प्रश्न है जिनका जबाब उनसे लिया जायेगा ।

पुरे झारखण्ड प्रदेश में 20 अगस्त को मैक्सिमम मेंबरशिप डे घोषित किया गया है। सदयस्ता अभियान के आखरी दिन सभी कार्यकर्ता अधिक से अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य रखे है। एक दिन में पूरे झारखण्ड मे 50 हजार सदस्य बनाया जायेगा ।वही धनबाद जिले में चार हजार नए सदस्य बनने का लक्ष्य रखा गया है ।

छात्र संघ चुनाव को लेकर अभाविप ने झारखण्ड में तैयारी शुरू कर दी है। सभी पांचों विश्वविद्यालय के चुनाव प्रभारी की घोषणा कर दी गयी है। जिसमे विनोवा भावे विश्वविद्यालय का प्रभारी हज़रीबाग के अमित चौबे को बनाया गया है।और सभी महाविद्यालयो के चुनाव प्रभारी की घोषणा 21 अगस्त को किया जायेगा । अभाविप का स्पस्ट मानंना है कि चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से लिंग दोह कमिटी के अनुसार हो।

प्रेस वार्ता में सुनील शर्मा, कुंदन कौशिक, आयुष कुमार, आकाश सिंह, विक्की चंद्रवंशी, शिवम् सिंह, अभिनाश राठौर, भागीरथ दास सहित दर्जनों अभाविप के कार्यकर्ता शामिल थे।

रिपोर्ट-गणेश रावत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here