पेपर लीक मामले में फरार अभियुक्त वाराणसी में गिरफ्तार

0
282

वाराणसी(ब्यूरो)- पुलिस ने विभिन्न मामलों में पांच नफर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से लूट के तीन मोबाइल व चोरी की दो मोटरसाइकिल सहित 40 पुड़िया हीरोइन के साथ अपहरण किया गया बच्चा अमन उर्फ भोला बरामद हुआ तथा पंजाब पुलिस का अभियुक्त पेपर लीक प्रकरण से संबंधित गिरफ्तार किया गया है|

आज पुलिस ऑफिस कचहरी में मीडिया से रूबरू होते हुए एक पत्रकार वार्ता में एसएसपी नितिन तिवारी ने खुलासा करते हुए बताया कि पंजाब के मोहाली में नौकरी सम्बंधित परीक्षा के पेपर को लीक करने के मामले में पंजाब पुलिस ने वांछित आरोपी को शुक्रवार को डीरेका परिसर से मंडुआडीह पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया। नौकरी से सम्बंधित कई विभागों में नौकरी के लिए होने वाले परीक्षाओं को लीक करने के मामले में डीरेका में कार्यरत अशोक राय को डीरेका स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर पंजाब के मोहाली कोर्ट में पेशी हेतु ले गए। शुक्रवार को सुबह ही पंजाब पुलिस की विजिलेंस की छः सदस्यीय टीम मंडुआडीह थाने पहुची।

मंडुआडीह थाना प्रभारी के सहयोग से आरोपी को गिरफ्तार किया। साथ ही पंजाब विजिलेंश टीम का नेतृत्व कर रहे रणदीप सिंह ने बताया कि पंजाब के मोहाली में विभिन्न सरकारी नौकरी से सम्बंधित कई विभागों के परीक्षा के प्रश्न पत्र को लीक करने का आरोप रहा।

मामला इस प्रकार है कि अभियुक्त सरकारी प्रेस जहां पर पेपर छपता था वहां से पर्चा उड़ाकर अच्छी खासी कीमतों पर गिरोह को बेच देते थे| इसी ग्रुप में डीरेका में कार्यरत अशोक राय प्रमुख भूमिका निभाता था| कॉल रिकॉर्डर में अशोक ने अभियुक्तों से कई बार बात की है उसके खिलाफ पंजाब क्राइम ब्रांच व विजिलेंस के पास कई पुख्ता सबूत हैं | आरोपी ने कई बार हंगामा किया बाद में पुलिस ने उसे अपने काबू में कर लिया।

आरोपी के पिता रिटायर्ड पीएससी कर्मी पुष्पेंद्र राय ने बताया कि उनका बेटा बालीबाल का राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुका है वह ऐसा कदापि नहीं कर सकता था| पकड़े गए एक अभियुक्त से उसका परिचय था फोन पर बातचीत किसी से भी हो सकती| पंजाब पुलिस की टीम ने छापेमारी के बाद आरोपी को अपने साथ रिमांड पर ले गई|

आरोपी पर मोहाली थाने में धारा 409, 420, 468,471,120बी,13/1डी के तहत मुकदमा दर्ज है। गिरफ्तार करने वाली टीम मे शामिल पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने 5 /5 हजार रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है| गिरफ्तार करने वाली टीम की टीम में थाना अध्यक्ष आशुतोष कुमार, थाना मडुआडीह वाराणसी नरेंद्र उपाध्याय, थाना मडुआडीह उप निरीक्षक चंद्रभूषण प्रजापति DLW, थाना मडुवाडीह विनोद कुमार मिश्रा, संतोष कुमार तिवारी, अमित राय, अवधेश यादव, राकेश सिंह, चेतेश्वर नाथ तिवारी, संतोष कुमार गौड़, अंगद यादव, संतोष यादव टीम शामिल रहे।

रिपोर्ट- रविन्द्रनाथ सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here