विवाहिता को जलाकर मार डालने के प्रयास का आरोप

0
47

बिधूना/औरैया(ब्यूरो)- एक विवाहिता ने दहेज की मांग को लेकर अपने ससुरालीजनों के विरुद्ध प्रताड़ित कर जला कर मार डालने का प्रयास किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पीड़ित को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कीरतपुर निवासी अखिलेश कुमारी पुत्री राजेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसके पिता ने इटावा थाना इकदिल के गांव हर नारायणपुर निवासी राजीव कुमार पुत्र राकेश कुमार के साथ उसकी शादी दान दहेज देकर की थी।

शादी के बाद उसके पति राजीव, ससुर राकेश कुमार, सास केसवती, देवर सुधीर कुमार उसे बाइक व पचास हजार रुपये दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। उसकी खुशी की खातिर उसके पिता ने कर्ज आदि लेकर ससुरालीजनों को एक बाइक खरीद कर दे दी।

कुछ दिनों तक स्थिति सामान्य रही। बाद में ससुरालीजन उन्हें प्रताड़ित करने लगे व समय-समय पर उसके साथ मारपीट और जान से मारने का प्रयास करने लगे।

उसने आरोप लगाया है कि एक बार उन सभी लोगों ने उसे जलाकर मार डालने का प्रयास भी किया। लेकिन गांव वालों की मदद से वह बच कर किसी प्रकार अपने मायके पहुंची। उसने बताया कि उसकी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर कोतवाल पुलिस ने पति, सास, ससुर, देवर, देवरानी के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है।

रिपोर्ट-मनोजकुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here