संविदा कर्मी पर पर लगा घूस लेने का आरोप

0
53

बीघापुर/उन्नाव(ब्यूरो)- थाना क्षेत्र के गांव पंसारी में उप केन्द्र पर तैनात जमुना देवी पत्नी गंगा दयाल जो कि आशा संगिनी के पद पर कार्यरत है। उन्होंने ब्लाक कमेटी प्रोसेस प्रबंधक अमित तिवारी संविदा कर्मी पर घूस लेने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की है।

जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में आशा संगिनी जमुना देवी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अचलगंज से सम्बद्ध तीन उन केन्द्रों में से एक पंसारी गांव के केन्द्र पर वह स्वयं तैनात है। उसके क्षेत्र में 20 आशा कार्यरत हैं। सभी आशाओं के भुगतान सम्बन्धी प्रपत्र सीएचसी अचलगंज में कार्यरत संविदाकर्मी ब्लाक कमेटी प्रोसेस प्रबंधक अमित तिवारी के पास जमा किया जाता है। आशा संगिनी का कहना है कि विगत तीन माह से अमित तिवारी द्वारा केवल प्रपत्र जमा कराए जा रहे हैं, किसी भी तरह से भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस सम्बन्ध में पूछतांछ करने पर उनके द्वारा भुगतान करने के लिए पैसे मांगे जाते हैं।

पैसे ने देने पर भुगता रोक देने की धमकी दी है और भद्दी-भद्दी गालियां देते हैं तथा बत्तमीजी करते हैं और कभी-कभी फोन पर भी अभद्रता करते हैं। उनके द्वारा द्वारा किसी प्रकार की बैठक की सूचना भी नहीं दी जाती है। जिससे समय समय पर होने वाले स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी भी नहीं हो पाती है। अमित तिवारी कई बार आशाओं से भुगतान के नाम पर घूस ले चुका है। कई बार विभागीय शिकायत करने पर भी आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिलाअधिकारी से शिकायत कर कार्यवाहीं किए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट- मनोज सिंह 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY