19 वर्षीय छात्रा पर दबंग द्वारा एसिड अटैक, जिन्दगी और मौत के बीच झूल रही पीड़िता

0
124


बीघापुर/उन्नाव (ब्यूरो) : लोग प्रेम में जान देते थे लेकिन आज कल जिससे प्रेम करते हैं उसी की जान लेने पर उतारू हैं।उसके सुन्दर से मुखमण्डल को तेजाब डाल कर घिनौना बना रहे हैं। देश भर में हजारों लड़कियां सिरफिरे आशिकों का शिकार हो चुकी हैं, तो वहीं गांवों में दबंग गरीबों की लड़कियों को हवस का शिकार बनाने का प्रयास कर रहे हैं। जब उसमें सफल नहीं होते तो तेजब डाल कर उसके चेहरे को जला दे रहे हैं।

ऐसा ही मामला बीघापुर तहसील क्षेत्र के बारासगवर थाना के अन्तर्गत कल्याणपुर द्वितीय गांव में बुधवार को घटित हुआ। जिसमें एक दबंग सिरफिरे ने सायं 7 बजे घर के बाहर खेतों में शौच जाते समय स्नातक की छात्रा अर्चना पुत्री गंगाचरण यादव 19 वर्ष के ऊपर तेजाब फेक दिया जिससे वह बुरी तरह झुलस गई। घटना के समय अर्चना की छोटी बहन प्रीति भी उसके साथ थी। घर आकर उसने अपने पिता को घटना की जानकारी दी। उसका कहना है कि एक नकाबपोष लड़का पीछे से आया और तेजाब डाल कर भाग गया। गंगा राम पुत्री को रात में स्थानीय ऊँचगाँव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ले कर गए, जहां से हालत गंभीर देख लड़की को जिला अस्पताल भेज दिया गया। इस बीच गुरुवार को सुबह यूपी 100 पुलिस गांव पहुंची और गंगाराम को थाने बुला लाई। गंगा राम का कहना है कि दोषी पर पुलिस कठोर कार्यवाही करे।

सूत्र बताते हैं कि पीड़िता के पिता गंगाराम पुत्री पर तेजाब फेकने वाले को अच्छी तरह जानते हैं वह दबंग किस्म का व्यक्ति है। जिसके कारण नाम नहीं बता रहे हैं।गंवई चर्चा के अनुसार किसी ठाकुर नाम के व्यक्ति का नाम आ रहा है जिसने गंगाराम की पुत्री पर तेजाब फेका है। उधर अर्चना जिला अस्पताल में जिंदगी मौत से जूझ रही है। अब देखना होगा कि आखिरकार इस दबंग पर कार्यवाही पुलिस करती है अथवा गरीब गंगाराम यादव की पुत्री की आवाज डरा धमका कर दबा दी जाएगी। वैसे सूत्र यह भी बता रहे हैं कि अपराधी पुलिस हिरासत में है और गंगाराम पर क्षेत्रीय छुटभैया नेता मामला सुलह कर लेने का दबाव बना रहे हैं। जबकि मुकदमा पुलिस ने अज्ञात के ऊपर 298/17 धारा 326,354 में दर्ज किया है।

रिपोर्ट – मनोज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here