सही ढंग से ड्यूटी न करने पर दो मजिस्ट्रेटों पर कार्रवाई

0
116

जौनपुर : मल्हनी सामान्य प्रेक्षक अभय ए महाजन ने बुधवार को कंट्रोल रूम पहुंचकर उड़नदस्ते की जीपीएस ट्रैकिंग का निरीक्षण किया था। इस दौरान मजिस्ट्रेट दयानंद दुबे उप प्रभागीय वन अधिकारी, विनोद कुमार सिंह पशु चिकित्साधिकारी का जीपीएस ट्रैकिंग रिपोर्ट देखकर गहरा रोष व्यक्त किया। प्रेक्षक ने प्रेक्षण में पाया कि इन दोनों मजिस्ट्रेट द्वारा अपनी ड्यूटी का निर्वहन नहीं किया गया है। जिसको गंभीरता से लेते हुए उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने दोनों मजिस्ट्रेटों को एफआइआर की नोटिस व चेतावनी दी है।

इस आशय की जानकारी प्रभारी अधिकारी कंट्रोल रूम ने दी। यह भी बताया कि कलेक्ट्रेट सभागार के ऊपर स्थित 24 घंटे संचालित निर्वाचन कंट्रोल रूम में वर्तमान में दस-दस पीएनसी नंबर व एक टोल फ्री नंबर दिया गया है। जिस पर जनता द्वारा निर्वाचन संबंधी आदर्श आचार संहिता उल्लंघन संबंधित धन, शराब, भांग आदि के संबंध में सूचना पर कार्रवाई होगी। साथ ही निर्वाचन कार्य में लगे हुए अधिकारी व कर्मचारी के सभी प्रकार की समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। अंतरविभागीय समन्वय के लिए भी कंट्रोल रूम की सहायता ली जा सकती है।

रिपोर्ट–डा०अमित कुमार पाण्ड़ेय

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here