सरसो के तेल में मिलावट के खिलाफ कार्यवाही

0
150

01-namuna Bharti team
जालौन। सरसों के तेल में हो रही मिलावट की खबरों के बाद गुरूवार को खाद्य विभाग की टीम ने नगर में सैंपल भरने का अभियान चलाया। किंतु जैसे ही व्यापरियों को इसकी सूचना लगी वैसे ही उन्होंने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर दिए। जिसके चलते मात्र दो तेल मिलों से ही नमूना भरे जा सके।

डीओ प्रियंका सिंह तथा खाद्य निरीक्षक वीरेंद्र सिंह की टीम द्वारा जिलाधिकारी के निर्देश पर गुरूवार को सरसों के तेल में मिलावट करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई। टीम ने सबसे पहले सारंगपुर निवासी जमालुददीन की बस स्टैंड स्थित ऑयल मिल पर छापा मारा तथा वहां से सरसों के तेल का नमूना भरा। इसके बाद टीम ने वहीं पास में ही स्थित मोहल्ला बालमभटट निवासी रमेश विश्नोई की ऑयल मिल पर भी छापामार कार्यवही करते हुए सरसों के तेल का नमूना भरा। खाद्य विभाग की र्टीम के बाजार में आने तथा छापामारी करके खाद्य पदार्थों के नमूना भरने की खबर जैसे ही खाद्य पदार्थ विक्रेताओं को लगी। वैसे ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया और बस स्टेंड, झंडा चैराहा, पुरानी नझाई, छत्रसाल रोड एवं मुख्य बाजार समेत सभी दुकानदारों ने अपने-अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों की शटर डाल कर उनमें ताला जड़ दिया। बाजार में दुकानें बंद हो जाने से खाद्य विभाग की टीम सिर्फ दो दुकानों से ही नमूने भर सकी। इस दौरान खाद्य निरीक्षक वीरेंद्र सिंह ने बताया कि शीघ्र ही पुनः खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ छापामार कार्यवाही कर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
रिपोर्ट- अनुराग श्रीवास्तव
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here