कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

0
72

रायबरेली। महराजगंज तहसील क्षेत्र के हलोर गांव में दबंग कोटेदार द्वारा ग्रामीणों को पात्र गृहस्थी का राशन न देने तथा अन्त्योदय राशन कार्ड धारको को 5 किलो राशन कम देने तथा चीनी व मिट्टी का तेल भी कम देने तथा राशन कार्ड धारको से अभद्रता करने का आरोप ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी मदन कुमार से की है।
मामले को गंभीरता से लेते हुये उपजिलाधिकारी ने पूर्ति निरीक्षक को जाॅंच कर दबंग कोटेदार के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। उपजिलाधिकारी को दियें गये शिकायती पत्र में हलोर गावं निवासी रिन्कू चौधरी विनोद कुमार, शिवम सिंह, पप्पू सत्यनाम सहित आधा दर्ज लोगो ने कहा है कि गांव के ही दबंग कोटेदार श्रीपाल विगत कई वर्षो से कोटेदार के पद पर तैनात रह कर मार्च अप्रैल मई जून माह का 4 महीने का पात्र गृहस्थी राशन कार्ड धारको न देकर बंेच डाला है। तथा कोटेदार द्वारा प्रति राशन कार्ड धारक को 5 किलो खाद्यान्न कम दिया जाता है। तथा मिट्टी का तेल चीनी में भी कटौती की जाती है। तथा पूरा राशन देने की बात पर कोटेदार गाली गलौज व मारपीट पर आमादा हो जाता है तथा दबंग कोटेदार की चर्चा है कि सत्ता पक्ष के नेताओं का आशीर्वाद प्राप्त होने के चलते कोटेदार के हौंसले बुलंद हैं। और अधिकारी त्रस्त हैं।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY