अदालत की अवमानना करने वाले कोतवालों/थानाध्यक्षों के खिलाफ नोटिस जारी

0
82

सुलतानपुर (ब्यूरो)- अदालत के आदेश की अवमानना करने पर एसीजेएम पंचम अनुराग कुरील की अदालत ने कड़ा रुख अपनाते हुए कादीपुर कोतवाल को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है, वहीं पीपरपुर व कूरेभार थानाध्यक्ष को आगामी 28 जुलाई के लिए वांछित आख्या के साथ व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

पहला मामला पीपरपुर थाना क्षेत्र का है। जहां के रहने वाले राजाराम मौर्य निवासी रायपुर की अर्जी पर गुरु प्रसाद यादव निवासी सोनारी समेत सात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने का आदेश हुआ है। फिलहाल पीपरपुर पुलिस ने अदालत के आदेश को दरकिनार कर मुकदमा ही नही दर्ज किया, जिस पर कड़ा रुख अपनाते हुए न्यायाधीश अनुराग कुरील ने आगामी 28 जुलाई के लिए पीपरपुर थानाध्यक्ष को आख्या के साथ व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

दूसरा मामला कूरेभार थाना क्षेत्र के सैदखानपुर का है, जहां के रहने वाले मुरली प्रसाद की अर्जी पर दिनेश यादव समेत तीन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच का आदेश हुआ। फिलहाल पुलिस के जरिये मामले में लापरवाही बरती जा रही है। जिस पर कड़ा रुख अपनाते हुए अदालत ने आगामी 28 जुलाई को थानाध्यक्ष कूरेभार को भी व्यक्तिगत रूप से तलब किया है।

तीसरा मामला कादीपुर क्षेत्र का है,जहां की रहने वाली एक महिला ने आरोपी संजय चौरसिया- प्रोपराइटर संगीत इलेक्ट्रॉनिक(शाहगंज रोड कादीपुर)पर दुष्कर्म समेत अन्य गंभीर आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।जिसमें विवेचना में लापरवाही को लेकर मॉनिटरिंग अर्जी पड़ी है।इस संबंध में वांछित आख्या न भेजने पर अदालत ने कड़ा रुख अपनाते हुए कादीपुर कोतवाल खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर आगामी एक अगस्त के लिए जवाब-तलब किया है।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here