राखी मेकिंग प्रतियोगिता का समायोजन

0
37


मैनपुरी (ब्यूरो)- शहर के विद्यालय सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी में सज्जापूर्वक राखी मेकिंग प्रतियोगिता का समायोजन किया गया।ज्ञातव्य है कि गत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी में अन्तर्सदनीय राखी निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें चारों सदनों के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया प्रतियोगिता चारों सदनों धर्म सदन, शान्ति सदन, समृद्धि सदन एवं शक्ति सदन के प्रतिभागियों के मध्य दो समूह बनाकर कराई गयी।

प्रथम समूह में कक्षा प्रथम से पंचम तक के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इन प्रतिभागियों में कक्षा चतुर्थ के छात्र योगेन्द्र ने शक्ति सदन की तरफ से राखी बनाकर प्रथम स्थान अर्जित किया, वहीं शान्ति सदन के कक्षा द्वितीय के छात्र प्रिंस ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा कक्षा तृतीय के छात्र ललित कश्यप ने धर्म सदन की ओर से तृतीय स्थान प्राप्त किया।

सुसज्जापूर्वक राखी निर्माण प्रतियोगिता में द्वितीय समूह से कक्षा षष्टम से अष्टम तक के विद्यार्थियों ने अपने-अपने सदनों की तरफ से प्रतिभाग किया, जिसमें कक्षा सप्तम की छात्रा तरंग चैहान ने अपनी राखी निर्माण की कुषलता से अपने समृद्धि सदन को प्रथम स्थान पर अंकित कराया एवं कक्षा षष्टम् के छात्र आकाश शाक्य ने शान्ति सदन को द्वितीय स्थान तथा कक्षा सप्तम् की छात्रा अंशी यादव ने धर्म सदन को तृतीय स्थान हासिल कराया।

प्रतियोगिता के उपरान्त विद्यालय के वरिष्ठ प्रधानाचार्य डा. राम मोहन ने प्रशस्ति पत्र वितरित करने के साथ-साथ छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि हस्तषिल्प हमारे देष की प्राचीन परम्परा रही है सभी विद्यार्थियों को विद्यालय में होने वाली समस्त प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करना चाहिए और अपनी प्रतिभा को निखारते हुए सबके समक्ष एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए।

प्रतियोगिता का आयोजन विद्यालय के सदन समन्वयक रामवीर सिंह ने विद्यालय की प्रषासनिक प्रधानाचार्य डा. कुसुम मोहन के निर्देषन में किया। प्रतियोगिता के सफल आयोजन में विद्यालय के उपप्रधानाचार्य जय शंकर तिवारी, सदन प्रभारी ममता चैहान, आर. एस. चैहान, मीनू मिश्रा एवं रणधीर सिंह सहित विद्यालय के समस्त षिक्षक-षिक्षिकाओं का योगदान सराहनीय रहा।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY