उपजिलाधिकारी उदय भान सिंह ने ब्लाक परिसर में खुले पीसीएफ के गेहूं के केंद्र का किया निरीक्षण

0
131


बीघापुर-उन्नाव ब्यूरो : विकास खंड कार्यालय परिसर में स्थित पीसीएफ गेहूं क्रय केंद्र का उपजिलाधिकारी बीघापुर ने निरीक्षण किया केंद्र पर किसानों के खरीद के लिए जरूरी इंतजाम ना पाए जाने पर प्रभारी को जमकर फटकार लगाई और चेतावनी दी 24 घंटे में निर्देशों के अनुसार केंद्र पर सुविधा न मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को उपजिलाधिकारी उदय भान सिंह ने ब्लाक परिसर में खुले पीसीएफ के गेहूं के केंद्र का दोपहर बाद निरीक्षण किया। केंद्र पर गेहूं खरीदे जाने वाले गांव का विवरण व क्रय केंद्र का बैनर न लगाए जाने पर केंद्र प्रभारी नरेश चंद्र शुक्ला को जमकर डांट लगाई तथा किसानों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था और उन्हे बैठने की व्यवस्था न होने पर भी रोष व्यक्त किया। खरीद के लिए धनराशि ना आने पर विभाग को लिखित सूचना न देने पर भी हिदायत दी। प्रभारी को डांटते हुए उन्होंने कहा कि धान खरीद में भी पैसा न आने की बात बता कर आपने किसानों का धान नहीं खरीदा था किंतु इस बार बहानेबाजी नहीं चलेगी और केंद्र की व्यवस्था 24 घंटे में नहीं सुधरी तो वह जिलाधिकारी को कठोर कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट भेजेंगे। केंद्र प्रभारी ने बताया की खरीद के लिए धन राशि नहीं आई है किंतु 974 गोरे उपलब्ध हैं और आज कोई भी किसान गेहूं बेचने या जानकारी भी करने नहीं आया है।

रिपोर्ट – मनोज सिंह

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here