प्रशासन व विस्थापितों के बीच तहसील में बैठक, जल्द मिलेगा विस्थापन पैकेज

0
63

सोनभद्र(ब्यूरो)- दुद्धी कनहर सिंचाई परियोजना के विस्थापितों तथा प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक आज दोपहर करीब 1 बजे तहसील सभागार में हुई।

बैठक में विस्थापितों ने कहा कि दो महीना पूर्व जो आवेदन हुआ था उनका नाम जोड़ा जाय, सुंदरी गांव के छूटे टापू का सर्वे, प्रपत्र 6 के लोगो का नाम जोड़ा जाय तथा बरसात से पूर्व सभी विस्थापितों को पैकेज राशि वितरित हो। डूब क्षेत्र के विस्थापितों ने कहा कि विस्थापितों को क्रम से विस्थापन पैकेज वितरित किया जाए।

डूब क्षेत्र के विस्थापितों की मांग सुनने के बाद विस्थापितों से प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि जो विस्थापित विस्थापन पैकेज की राशि पा चुके है वे लोग गांव खाली करें। प्रशासनिक अधिकारियों ने कनहर विस्थापितों को आश्वस्त किया कि बरसात से पूर्व आप लोगों की आवश्यक समस्याओ को निपटा लिया जायगा।

बता दें कि पिछले सप्ताह सुन्दरी गांव के विस्थापितों ने विस्थापन पैकेज की मांग को लेकर ब्लास्टिंग रोक दी थी तब प्रशासनिक अधिकारियों तथा सिंचाई विभाग के अधिकारियो में हड़कम्प मच गई थी। तब अमवार चौकी प्रभारी सर्वानन्द सिंह ने विस्थापितों को समझा- बुझाकर विस्थापितों को ब्लास्टिंग स्थल से हटाया था।

उपजिलाधिकारी भानुप्रताप सिंह ने बताया कि विस्थापितों की समस्याओं को लेकर प्रशासन पूरी तरह गम्भीर हैं और हर जायज मांगों को तरजीह दी जायेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने विस्थापितों के लिए साढ़े ग्यारह करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध करा दी हैं बहुत जल्द विस्थापितों को विस्थापन पैकेज की राशि वितरित की जायगी।

इस मौके पर उपजिलाधिकारी भानुप्रताप सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी मनमोहन पाण्डेय, नायब तहसीलदार कैलाश यादव, सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियन्ता हेमन्त वर्मा, सहायक अभियन्ता राजेश के आलावा विस्थापितों में फणीश्वर जायसवाल, गम्भीरा प्रसाद, इस्लामुद्दीन सहित अन्य विस्थापित तथा हल्का लेखपाल मौजूद रहे।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here