पालिका प्रशासक इंद्रसेन यादव ने समाजसेवी को आश्वासन दिला तुड़वाया अनशन

0
59

बांगरमऊ/उन्नाव(ब्यूरो)- नगर के प्रमुख समाजसेवी एवं अधिवक्ता रामपाल यादव ने नगर में व्याप्त भीषण गंदगी सहित अन्य कई समस्याओं को लेकर तहसील परिसर में क्रमिक अनशन किया। आज शाम करीब 4 बजे पालिका प्रशासक इंद्रसेन यादव ने अनशन स्थल पर पहुंच कर 48 घंटे के अंदर सभी समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया और जूस पिलाकर अधिवक्ता श्री यादव का अनशन समाप्त कर आया ।

ज्ञात हो कि नगर में व्याप्त विभिन्न समस्याओ को लेकर अधिवक्ता रामपाल यादव ने नगर पालिका प्रशासन को कई शिकायती पत्र सौपे लेकिन समस्याओ के प्रति लापरवाह बने पालिका प्रशासन ने एडवोकेट श्री यादव के शिकायती पत्रो पर कोई ध्यान नही दिया । अंततः श्री यादव ने जिला अधिकारी को शिकायती पत्र प्रेषित कर क्रमिक अनशन की घोषणा की थी । पत्र में श्री यादव ने कहा था कि नगर में जगह-जगह गंदगी और नाले की सिल्ट से गंदी धूल उड़ रही है। आवारा जानवरों के विचरण से दुर्घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। यदि इन समस्याओं का जल्द निस्तारण न किया गया तो वह पालिका प्रशासन के विरुद्ध आगामी 20 जून से तहसील परिसर में नागरिकों के साथ अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन पर बैठने को मजबूर होंगे।

डीएम को प्रेषित ज्ञापन में अधिवक्ता श्री यादव द्वारा अवगत कराया गया है कि नगर के शीतला देवी मंदिर व ईदगाह जाने वाले मार्ग तथा नई पानी की टंकी के आसपास की आबादी में इतनी भीषण गंदगी है कि कीड़े बजबजा रहे हैं। हरदोई उन्नाव रोड के किनारे स्थित नाले की सफाई से निकली शील्ट् धूल के रूप में उड़कर लोगों के घरों तक पहुंच रही है। जिससे लोगों में भयंकर बीमारियां पनप रही हैं। अधिवक्ता श्री यादव के अनुसार नगर में सैकड़ों आवारा जानवर चहल कदमी करते किसी भी समय देखे जा सकते हैं। जिससे प्रायः दुर्घटनाएं हो रही हैं । नगर में जाम की समस्या ने विकराल रुप धारण कर लिया है। समस्याओं के बाबत उप जिला अधिकारी को अब तक कई बार शिकायती पत्र दिए जा चुके हैं। लेकिन निराकरण के बजाय समस्याएं बढ़ती जा रही हैं।

अधिवक्ता श्री यादव ने नागरिको से जनहित में अनशन में शामिल होने की अपील की थी । इन्ही समस्याओ के निराकरण के लिए श्री यादव अपने अधिवक्ता साथियो के साथ निर्धारित तिथि 20 जून को तहसील परिसर में क्रमिक अनशन पर बैठ गए। आज बुधवार को शाम करीब 4 बजे पालिका प्रशासक व उपजिलाधिकारी इंद्रसेन यादव अनशन स्थल पर पहुंचे। उपजिलाधिकारी ने सभी समस्याओ का निराकरण 48 घण्टो में करने का आश्वासन दिया और अधिवक्ता रामपाल यादव को जूस पिलाकर अनशन समाप्त करवाया। अनशन में अधिवक्ता मुजम्मिल अल्वी शादाब खान, शिवम आदि सहित तमाम अधिवक्ता शामिल हुए।

रिपोर्ट- जितेन्द्र गौड़ 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY