अद्वैत शिव शक्ति सत्संग आश्रम ने निकली कलश यात्रा

0
111

बलिया(ब्यूरो)- अद्वैत शिव शक्ति सत्संग आश्रम डूंहा में आयोजित यज्ञ का शुभारंभ शनिवार को कलश यात्रा निकालने के साथ हुआ। जिसमें सैकड़ों श्रद्धालु नर-नारियों ने भाग लिया। यज्ञ स्थल से सुबह निकले यात्रा विभिन्न गांव का भ्रमण करते डूहां स्थित श्री वनखंडी नाथ मठ परिसर में पहुंचा । भ्रमण के दौरान यात्रा में शामिल श्रद्धालु अपने सर पर कलश लिए तरह-तरह के धार्मिक नारे लगाते चल रहे थे। मठ में कुछ देर रुकने के बाद श्रद्धालु अपने साथ लाए कलश में घाघरा नदी का जल भर वहां से चलकर पुनः यज्ञ स्थल पर पहुंचेम, जहां यज्ञाचार्य पंडित रेवती रमण तिवारी व पंडित सर्वेश तिवारी के नेतृत्व में ब्राह्मणों की टोली ने वैदिक रीति से पूजन के बाद सभी कलश बेदियों पर स्थापित कराया।

इस अवसर पर स्वामी ईश्वर दास ब्रह्मचारी ने कहा कि शक्ति की अराधन प्राणियों के लिए आवश्यक है। इससे हमारा प्राण उर्ध्वमुखी होकर अपने गंतव्य को प्राप्त करता है। जीवका गंतव्य ही इस जीवन का लक्ष्य होना चाहिए जिससे कि वह बंधन मुक्त हो जाए। सुभाष दुबे, विजय पांडेय, रमेश चंद सोनी ,सत्येंद्र यादव आदि प्रमुख लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट- सन्तोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY