बिटिया अपने को अकेला मत समझना, प्रीति के लिए मुफ्त में केस लड़ेंगे वकील गिरजा शंकर

0
149

रायबरेली ब्यूरो : पिछले दिनों ट्रक हादसे में मारे गए शिवराम की अनाथ बेटी की मदद के लिए वकील भी आगे आ रहे हैं। एक अधिवक्ता ने मोटर दुर्घटना क्लेम का केस मुफ्त में लड़ने का संकल्प लिया है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अनुरोध पर दीवानी कचहरी के वरिष्ठ अधिवक्ता गिरजा शंकर श्रीवास्तव ने केस निशुल्क लड़ने का प्रस्ताव किया है। उन्होने प्राधिकरण के सचिव अभिषेक उपाध्याय के मार्फत प्रीति के चाचा तुलसीराम से मुलाकात की और जरूरी कागजात उपलब्ध कराने को कहा है। बहुत उम्मीद है कि अगले हफ्ते तक हादेस में मारे गए शिवराम, उसकी पत्नी शिवकुमारी, पुत्री कीर्ति (10 वर्ष), प्रियांशी (8 वर्ष) और एक साल के बेटे देव की मौत के मुआवजे के लिए केस फाइल दाखिल हो जाएगा।

मिल एरिया थाने के गढ़ी खास की रहने वाले शिवराम, उसकी पत्नी, दो बेटियों और एक एक साल बेटे की सड़क हादसे में बीती 29 मई को दर्दनाक मौत हो गई थी। शिवराम की छह साल की बेटी प्रीति ही अब परिवार में बची है। घटना के वक्त वह मौसी के घर में थी। इसीलिए बच गई। प्रीति अब अपनी दादी के साथ रह रही है।

इस दर्दनाक हादसे के बाद यूथ एक्टिीविटी फोरम तीसरे बड़े मंगल पर आयोजित भंडारा निरस्त कर भंडारे की राशि प्रीति के नाम जमा करने का संकल्प लिया और शहर के लोगों से प्रीति की मदद को अनुरोध भी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अभिषेक उपाध्याय भी प्रीति का भविष्य संवारने में काफी रुचि ले रहे हैं। एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाली एथलीट सुधा सिंह भी प्रीति को अपने खर्च पर खिलाड़ी बनाने में रुचि दिखाई है।

राइजिंग चाइल्ड स्कूल देगा मुफ्त शिक्षा
प्रभू टाउन स्थित राइजिंग चाइल्ड की प्रिंसिपल श्रीमती सीमा श्रीवास्तव भी प्रीति को मुफ्त में स्कूली शिक्षा देने का तैयार है। यूथ एक्टिीविटी फोरम की मुहिम से अपने को जोड़ते हुए श्रीमती श्रीवास्तव ने कहा कि बच्ची का पढ़ाने की जिम्मेदारी स्कूल लेने को तैयार है। फोरम के सदस्यों ने बच्ची के गांव से शहर स्कूल आने-जाने की समस्या उनके सामने रखी है। फोरम के अध्यक्ष सुधीर द्विवेदी और महामंत्री स्वतंत्र पांडेय ने कहा कि इस पर विचार के बाद अगला कदम उठाया जाएगा।

रिपोर्ट – अनुज मौर्य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here