पंजाब के दो ट्रक चालकों से करोड़ों की अफीम बरामद, कई राज्यों में फैला नेटवर्क

0
75


भदोही (ब्यूरो) उत्तर प्रदेश की भदोही पुलिस को मंगलवार करोड़ों के ड्रग्स करोबार का पर्दाफाश किया है । यह तस्करी राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक चालकों की तरफ़ से की जाती थी । पुलिस ने पंजाब के दो ट्रक चालकों से एक ढाबे से 14.3 किलोग्राम अफीम बरामद की है । मादक बाजार में इसकी कीमत करोड़ों में बताई गई है। इनका काला कारोबार पंजाब में फैला था । पुलिस ने ट्रक चालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है ।

जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी रामकरन ने बताया कि पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल के द्वारा अवैध रूप से नारकोटिक्स की तस्करी करने वाले तस्करों पर अंकुश लगाने हेतु पूरे जनपद में अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था । पुलिस को आज़ सूचना मिली कि एक ट्रक नंबर (पीबी 07- एएस /9714 ) जो वाराणसी से चलकर इलाहाबाद की तरफ जा रही है, उसमें ड्रग्स यानी अफीम छिपाकर रखा गया है । ट्रक सरदार ढाबा अमवा के पास खड़ी है । सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए सीओ ज्ञानपुर और क्राइम ब्रांच टीम व थाना गोपीगंज की पुलिस ढाबे पर पहुँच गई। पुलिस ने ट्रक से 14.3 किलोग्राम अवैध अफीम के साथ 9500 रुपए की नगदी औैर एक मोबाइल सेट बरामद किया ।

पुलिस के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय कीमत लगभग सवा करोड़ अनुमानित बताई गई है। गिरफ्तार आरोपी चालकों में कुलदीप सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी सिंहपुर जटान थाना हाजीपुर जनपद होशियारपुर और विजय पुत्र गुरचैल निवासी असमाँ सिल थाना दुसुआ जनपद होशियारपुर पंजाब शामिल हैं । इसके अलावा एक वांछित अभियुक्त करनैल सिंह पुत्र धर्म सिंह निवासी वीपीओ बजवारा होशियारपुर शामिल है । कुलदीप सिंह ने बताया कि हम लोग इस कार्य में बहुत दिनों से संलिप्त हैं। पंजाब से ट्रक लेकर कोलकाता जाते समय पूर्व से निर्धारित किए गए ढाबे पर गाड़ी खड़ी कर देते हैं तथा रात को वही माल की डिलीवरी होती है। जब कि पैसे का आदान प्रदान पूर्व में ही हो जाता है। रात को ही सुनसान एरिया में अपने ट्रक को खड़ा करके उसमें विभिन्न पार्टो जैसे हेडलाइट केबिन आदि को खोलकर उस में छुपा देते हैं जिससे किसी को शक ना हो और पुलिस चेकिंग में पाता न चले । पुलिस को भ्रमित करने के लिए अपने ट्रक में ट्रांसपोर्ट का माल लोड कर लेते हैं।

पंजाब में बेचते हैं जिससे लाखों का फायदा होता है हम लोग इतनी मात्रा में यह कार्य करते हैं की पूरी ट्रक की कीमत एक बार में ही आ जाए। तस्कर कुलदीप सिंह पूर्व में भी थाना मुंडेरि जनपद होशियारपुर से जेल जा चुका है। अन्य राज्यों जनपदों से उक्त सभी अभियुक्तों का अपराधिक इतिहास पता चला है ।पुलिस सम्बन्धित राज्यों से भी सम्पर्क कर नेटवर्क को ध्वस्त करेगी ।

रिपोर्ट – रामकृष्ण पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here