आखिर सरकार को झुकना ही पड़ा ग्राम सचिवों की हड़ताल समाप्त

0
89

गाजीपुर(ब्यूरो)-  ग्राम पंचायत अधिकारियों की कई दिनों से चली आ रही हड़ताल आज समाप्त हो गई विकास भवन में ग्राम सेक्रेटरी संघ की हड़ताल सरकार के आश्वासन के बाद स्थगित कर दी गई। एक माह में मांग माने जाने के आश्वासन पर माने सचिव।अब पंचायत सचिव अपनी मांगो के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन  भी कर लिया।पंचायत सचिवों की कार्य पर वापसी से ग्रामीण जनता व ग्राम प्रधानों ने  राहत की सांस ली है।

हड़ताल के चलते गांव का विकास कार्य बाधित हो रहा था उ0प्र0 शासन के निर्देश पर प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव जी ने ग्राम विकास अधिकारी – ग्राम पंचायत अधिकारी समन्वय समिति की तीन सूत्रीय मांगों को पूर्ण करने के क्रम में अपर आयुक्त ( मनरेगा) की अध्यक्षता में चार सदस्यीय समिति का गठन किया है।जो मांगो के संबंध में परीक्षण कर एक माह के अंदर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

उपर्युक्त जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के मीडिया प्रभारी कंचन जायसवाल ने बताया कि एक माह के अंदर सरकार द्वारा मांगे पूर्ण करने के आश्वासन पर पंचायत सचिवों ने सरकार को एक माह का समय देते हुए आंदोलन स्थगित करके कार्य पर लौटने का निर्णय लिया हैं। साथ ही साथ सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरकार की तरफ से वादाखिलाफी हुई तो 11 जुलाई से पुनः वृहद आंदोलन प्रारम्भ कर दिया जाएगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी सरकार की होगी।  इस खबर को सुनते ही हर गांव के प्रधानों में खुशी की लहर दौड़ गई

रिपोर्ट – रविंद्र नाथ सिंह 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here