संयुक्त जिला अस्पताल में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ फूंका बिगुल

0
59

सोनभद्र(ब्यूरो)- संयुक्त जिला अस्पताल में इन दिनों व्यापक पैमाने पर भ्र्ष्टाचार फल फूल रहा है तो, वहीं दूसरी तरफ सीएमओ की मिली भगत के चलते राजकीय चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा प्राइवेट प्रैक्टिस करने में लगे हुए है जिसके कारण जनपद के ग्रामीणांचलों से इलाज के लिये आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । जिसकी शिकायत कई बार मुख्य चिकित्साधिकारी से की जा चुकी है, बावजूद इसके कोई कार्रवाई न किये जाने से नाराज जनहित में राष्ट्रीय लोकदल सहित अन्य संगठनों ने गुरुवार को संयुक्त रूप से सीएमओ कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया ।

धरना के माध्यम से बिना डिग्री, डिप्लोमाधारी डॉक्टरों के नर्सिंग होम चलाने की अनुमति देने पर मुख्य चुकित्साधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की गयी तथा प्रदर्शन के बाद अपर सीएमओ को राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा गया । इस दौरान जनता यूनाइटेड के पूर्व जिलाध्यक्ष राम भरोसे सिंह ने कहा कि जिले में प्राइवेट नर्सिंग होम में बेहतर सुविधा दिए जाने के नाम पर गरीबों का शोषण हो रहा है। अप्रशिक्षत चिकित्सक और अस्पताल कर्मी मरीजों का इलाज कर रहे हैं।
इसी क्रम में जय भारत संघर्ष मोर्चा के संयोजक रणधीर सिंह ने कहा कि सीएमओ कार्यालय भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबा हुआ है। सीएमओ ने बिना डिग्री, डिप्लोमा के लोगों को अस्पताल, नर्सिंग होम चलाने की अनुमति देकर गरीबों, मजदूरों, किसानों और मरीजों को लूटने की खुली छूट दे रखी है|

अपना दल के जिलाध्यक्ष सीडी सिंह ने कहा कि जिले के सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों के न बैठने की वजह से गरीब मरीजों को मजबूर होकर प्राइवेट अस्पतालों का सहारा लेना पड़ता है। राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष संतोष सिंह पटेल ने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में इन दिनों लूट खसोट मचा हुआ है। प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों द्वारा 10, सूत्री मांगपत्र सौंपा गया।

इस मौके पर अमरनाथ चेरो, सूर्य प्रकाश पटेल, अर्जुन चौहान, श्यामानंद पटेल, राजेंद्र भारती, रामजनम पटेल, प्रदीप चौहान, आनंद भारती, सुशीला देवी सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY