अनाप शनाप बिल के खिलाफ माकपा ने खोला मोर्चा

0
119

छत्तीसगढ़– राज्य विद्युत् मंडल वितरण कंपनी अपनी घाटे को पूरा करने के नाम पर घरेलु और बीपीएल उपभोक्ताओं को आंकलित बिल थमा कर लूटने की काम कर रही है । उक्त आरोप लगाते हुए माकपा ने दर्री स्थित सहायक यंत्री के बिजली दप्तर में शिकायत दर्ज करायी है । माकपा के स्थानीय कमेटी मेंबर निशांत झा ,रमादेवी चौहान व् दिलहरण बिंझवार के नेतृत्व में उपभोक्ताओं की ओर से शिकायत किया गया है ।

माकपा नेताओ ने बताया कि आम घरेलु एवं गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले एकल बत्ती कनेक्शन उपभोक्ताओं के शिकायत पर क्षेत्र के लाइनमेन के साथ घरो का निरिक्षण किया गया जिसमे लोंगो की शिकायत सही पायी गयी है । कई सालो से क्षेत्र के मीटर रीडिंग व् बिल वितरण कार्य में लगे ठेकेदारो के द्वारा मीटर की रीडिंग नहीं किया जा रहा है तथा मनमाने ढंग से लोड बढ़ाकर आंकलित बिल चढाई जा रही है जिससे गरीबो को भारी बिजली पटाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है ।
मुख्यमंत्री एकल बत्ती योजना के अंतर्गत बिना मीटर लगाये एकल बत्ती का कनेक्शन जारी तो कर दिया गया किन्तु लोड को ज्यादा दिखाकर बीपीएल कनेक्शन को घरेलू कनेक्शन में बदल दिया गया है और एक साल से ज्यादा का एकमुश्त बिल भेज दिया गया है । जिससे गरीब उपभोक्ताओं के समक्ष संकट खड़ी हो गयी है । भैरोताल में 23 फरवरी को समस्या निवारण शिविर सहायक यंत्री श्री बी बी नेताम ने कहा है ” प्राप्त शिकायतो के निपटारा करने के लिए 23 फरवरी को भैरोताल दशहरा ग्राउंड के सामुदायिक भवन में शिविर लगाई जायेगी और उसी समय शिकायतो का निराकरण किया जाएगा । ”

मनमाने बिजली बिल की समस्या के खिलाफ लोंगो को जागरूक होने की आवश्यकता है । बिना रीडिंग बिल भेजे जाने और मीटर नहीं लगाने के कारण लोंगो को भारी परेशानी हो रही है । लोड को जबरन बढ़ाकर दिखाया जा रहा है|
रिपोर्ट-हरदीप छाबड़ा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here