रायबरेली में संपन्न हुआ कृषि मेला

0
78

रायबरेली(ब्यूरो)- ऐसे आयोजनों से किसानों को बड़ी राहत मिलती है तो वहीं किसानों को कृषि कार्य हेतु अनेक जानकारियां निःशुल्क दी जाती है तथा अनेक बीज भी निःशुल्क प्रदान किये जाते है जिससे क्षेत्र की जनता सहित किसानों को लाभ मिलता है।

यह उद्गार शनिवार को महराजगंज विकास खण्ड परिसर में कृषि मेला को सम्बोधित करते हुए भाजपा विधायक रामनरेश रावत व्यक्त कर रहे थे। कृषि विभाग द्वारा विकास खण्ड परिसर में कृषि मेला का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित किसानों को कृषि विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा कृषि कार्य करने हेतु नई-नई तकनीकियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने किसानों से कहा कि लाभ हेतु कृषि विभाग में रजिस्ट्रेशन करवायें जिससे सरकार द्वारा दी जाने वाली अनेक सुविधाओं का लाभ मिल सके।

वहीं मौजूद ब्लाक प्रमुख सत्येन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा विधायक रामनरेश रावत के अथक प्रयास से यह कृषि मेला लगा है। आप सभी को विश्वास दिलाता हूँ कि महराजगंज विकास खण्ड की जनता को सरकार द्वारा मिलने वाली हर सम्भव मदद किसानों को दी जायेगी। जब हमारे क्षेत्र का किसान खुशहाल होगा तो हमारा देश विकास की ओर तेजी से बढ़ेगा। इस मौके पर रामदीन, रामकुमार, विजय सिंह, रामनरेश, रामजियावन, रामचन्द्र, भोलू सिंह, रामकृपाल, रामकेश सहित सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

रिपोर्ट- राजेश यादव 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY