इलाज के लिए एम्स पहुंचे लालू…

0
77

नई दिल्ली- हाल ही में चारा घोटाला में जेल की हवा काट रहे बिहार के राजा लालू यादव को आज यानी गुरूवार को दिल्ली के एम्स में लाया गया है. बता दे कि लालू के लाज के लिए दिल्ली लाया गया है. उनकी तबियत ठीक ना होने के कारण बुधवार को राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) के मेडिकल बोर्ड की सिफारिश पर झारखंड सरकार के गृह विभाग ने लालू को एम्स ले जाने की हरी झंडी दी थी. अनुमति मिलने के बाद लालू को शाम करीब साढ़े चार बजे रिम्स से रांची स्टेशन ले जाया गया, जहां से वे शाम सवा छह बजे राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना हुए.

जानकारी के मुताबिक लालू यादव राजधानी रांची से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से पहुंचे, जहां उन्हें लेने के लिए बेटी मीसा भारती सहित आरजेडी के कई नेता स्टेशन पर मौजूद थे. लालू प्रसाद के साथ विधायक भोला यादव, झारखंड राजद की अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी, असगर अली, कामेश्वर, जनार्दन, संजय सिंह व रमा तिग्गा हैं. लालू की सुरक्षा में सुरक्षा कर्मी भी साथ हैं.

रिम्स मेडिकल बोर्ड ने दो बार लालू को एम्स भेजने की सलाह दी. इसके बाद उन्हें  गृह विभाग ने एम्स ले जाने की अनुमति दी. पहले बोर्ड ने एक सप्ताह पूर्व उन्हें एम्स ले जाने की सलाह दी थी. लेकिन गृह सचिव ने दोबारा मेडिकल बोर्ड का निर्णय मांगा था.

17 मार्च को  तबीयत खराब होने के बाद लालू प्रसाद को होटवार जेल से रिम्स में भर्ती कराया गया था. उन्हें बैचेनी के साथ मल द्वार में जख्म की शिकायत थी. रिम्स के कार्डियोलॉजी विभाग में उनका इलाज चल रहा था. शुरुआत में उनके जख्म का इलाज डॉ मृत्युंजय सरावगी ने किया. उसके बाद उनके ब्लड की जांच की गई, जिसमें शुगर लेवर और सीरम क्रिएटनीन बढ़ा मिला.

लालू प्रसाद का शुगर लेवर 280 होने के बाद जब डॉक्टर उमेश प्रसाद और डॉ डीके झा ने उन्हें इंसुलिन लेने की सलाह दी तो उन्होंने मना कर दिया. इसके बाद डॉक्टरों ने थक-हार कर उनके बीएसटी में दवा नहीं लेने की बात लिख डाली. इस बीच उनके किडनी की जांच भी सही नहीं आ रही थी. सीरम क्रिएटनीन बढ़ता जा रहा था, जो अंतिम जांच में 1.8 पहुंच गया. इन दिक्कतो के इलाज के लिए लालू को एम्स लाना आवश्यक हो गया. और अब लालू इलाज के लिए दिल्ली के एम्स पहुंच चुके है.

 

 

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here