अखिलेश यादव ने उन्नाव में विशाल जनसभा को किया संबोधित, किये लोक लुभावन वादे

0
275

DSCN6459
पुरवा-उन्नाव : मुख्यमंत्री ने चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये अपने कार्यकाल में कराये गये विकास कार्यों की जमकर तारीफ की तो विपक्षी दलों पर तंज कसे और आई हुई भीड़ से पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की पुरवा के बाद वे कानपुर में राहुल गांधी के साथ रैली करने के लिये निकले।

प्राप्त विवरण के अनुसार रविवार को स्थानीय डाकघर के सामने पार्टी प्रत्याशी उदयराज की चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के लिये 12.40 मिनट पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का हेली काप्टर उतरा। उसके बाद मात्र 5 मिनट ही मंच पर बैठे उसके बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुये अपने सम्बोधन में कहा कि यह उन्नाव जिले की धरती है यहां के लोग सरकार बनाते है, उन्होंने कहा हम पिछली बार भी इसी स्थान पर चुनावी जनसभा को पार्टी प्रत्याशी उदयराज यादव के पक्ष में सम्बोधित किया लगता है यह स्थान उदयराज यादव के लिये शुभ है उन्होंने कहा हमारी सरकार ने प्रदेश की जनता की सुविधा के लिये 102, 108, 100 नम्बर तथा समाजवादी लोहिया बसो को दिया, उन्होंने कहा विधायक उदयराज यादव लगातार चार बार से विधायक है तमाम सड़के तमाम पुलों का निर्माण कराया और आपके क्षेत्र में 100 बेड का अस्पताल बन रहा है जिसका निर्माण बहुत तेजी से हो रहा है उन्होंने कहा 100 बेड का अस्पताल आपके क्षेत्र में दूसरा बुलन्द शहर में बन रहा है उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुये कहाकि अच्छे दिन लाने वालो से सावधान रहना जिन्होंने आप लोगो से कहा था कि हम विदेशों में जमा कालाधन लायेेगे और हिन्दुस्तान के प्रत्येक आदमी के खाते में 15-15 लाख रूपया पहुंचेगा वह कालाधन तो ला नही सके हा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अचानक पांच सौ और हजार का नोट बंद करने का फरमान जारी कर दिया और पूरे देश को बैंको के बाहर लाईन में खड़ा कर दिया जिसमें तमाम लोगो की जाने चली गयी। भारतीय जनता पार्टी ने देश लोगो को 15 लाख का सपना दिखाकर 15 हजार भी खातो में नही डाला उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने लोगो का भरोसा तोड़ा ऐसे लोगो से आप लोगो सावधान रहना उन्होंने कहाकि केन्द्र सरकार को बताना चाहिये कि कितना काला धन आया। उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र का मामला है एक महिला बैंक के बाहर लाइन में खड़ी थी उस महिला को वही डिलीवरी हो गयी तो बैंक वालो ने उस बच्चे का नाम खजांची रख दिया जब मुझे पता चला तो मैं गया और मैंने उस बच्चे को दो लाख रूप्या देकर हमने सोचा कुछ खजाने का मालिक बना दें।

उन्होंने कहा कि आज की तारीख में किसी के पास हजार या पांच सौ का नोट नही बचा पूरा पैसा एकाउंट में पहुंच गया कम से कम 15-15 हजार ही एकाउन्ट में भेज देते तो बड़ी बात होती, उन्होंने चुटकी लेते हुये कहाकि कितना कालाधन आया अभी पता नही चला है केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बताना चाहिये कि कितना काला धन जमा हुआ है उन्होंने कहा जो अर्थशास्त्री है, अर्थशास्त्र के जानकार है उनका मानना है कि व्यवस्था और अर्थव्यवस्था को धोखा दिया गया है पूरा पैसा जमा करा लिया सरकार को जो टैक्स मिलना था वह भी नही मिला। जल्दबाजी और कालाधन के चक्कर में भ्रष्टाचार का नाम देकर पूरा पैसा जमा करा लिया गया उन्होंने कहाकि दो हजार का नोट छापने के पहले हमारे जैसे समाजवादियों से पूछ लेते तो बता देते तो कम से कम अच्छा नोट तो छप जाता। उन्होंने कहाकि पत्थर वाली सरकार से सावधान रहना उन्होंने बसपा पर कटाक्ष करते हुये अखिलेश यादव ने कहा जब भी बसपा की सरकार बनी हाथी लगाये गये लखनऊ में हाथी बहुत खड़े हुये है नौ वर्ष से खड़े है जो बैठे है तो बैठे है उन हाथियों को कोई उठा नही सकता उन्होंने मौके पर मौजूद लोगो से कहाकि पत्थर वाली सरकार से सावधान रहें । यह समय सरकार बनाने का है उन्होंने कहाकि हमे एक बार लगा की हमारी साइकिल हमारे हाथ से चली जायेगी साइकिल बच गयी तो सरकार भी बच जायेगी यह चुनाव सरकार बनाने का है जो काम सरकार ने शुरू किये है उनको आगे बढ़ाने का है।

मौके पर उदयराज यादव के मंत्री बनाये जाने की मांग पर अखिलेष यादव ने कहा विधायक जी का मंत्री बनना हमारे और विधायक जी के बीच का है जो हम दोनो ही लोग समझते है उन्होंने कहा राजनीति का रास्ता बहुत टेढ़ा मेढ़ा होता है जिसे आम जनता नही समझ पायेगी। कभी-कभी यह पता नही चलता कि राजनीति का रास्ता किधर चला जायेगा मुख्यमंत्री ने कहाकि हमें इस बात की खुशी है कि विधायक उदयराज यादव साइकिल चुनाव चिन्ह से चुनाव लड़ रहे है जो मेहनत करेगा पार्टी को आगे बढ़ाने के लिये काम करेगा उसका सम्मान पार्टी करती है।

इस मौके पर उन्होंने कहाकि यह वह विधान सभा क्षेत्र है जहां दो-दो विधायक है जिसमें सुनील सिंह साजन विधान परिषद के सदस्य के रूप में कार्य कर रहे है इसके साथ ही मंच पर मौजूद कांग्रेस प्रत्यासी अंकित सिंह परिहार सपा प्रत्यासी सफीपुर सुधीर रावत को भी जिताने की अपील की इस मौके पर कांग्रेस की पूर्व सांसद अन्नू टण्डन सपा जिला अध्यक्ष अनवार अहमद, सपा नेता अरूणशंकर शुक्ला उर्फ अन्ना महराज, सपा विधायक सुरेन्द्र विक्रम सिंह उर्फ पंजाबी सिंह विधान परिषद सदस्य सुनील साजन आदि बहुत से नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहें।

रिपोर्ट – मोहम्मद अहमद

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY