अक्षय कुमार ने नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों को दिए 1.08 करोंड रुपए

0
185

नई दिल्ली- बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी का भारत वर्ष और सैनिकों के प्रति प्रेम किसी से छुपा नहीं है। बात जब भी देश की हो या फिर सेना की हो मिस्टर खिलाड़ी अपने विचारों को सबसे आगे बढ़कर रखते है। दरअसल आपको बता दें कि हाल ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के 12 जवान शहीद हो गए थे। इन शहीद परिवारों के प्रति अक्षय ने अपने कर्तव्य और प्रेम को दर्शाते हुए 1.08 करोंड रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान किया है।

हर परिवार को दिए जाएँगे 9-9 लाख रुपए
सेना के प्रति अपने समर्पण को दिखाते हए अक्षय कुमार ने सुकमा के नक्सली हमले में शहीद हुए परिवारों को 9-9 लाख रुपए की मदद देने का एलान किया है। आपको बता दें कि इतना ही नहीं मिस्टर खिलाड़ी ने हाल ही में शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद देने के लिए एकआ मोबाइल एप भी लाँच किया है। जिसमें देश का हर व्यक्ति अपनी इच्चानुसार शहीद सैनिकों के परिवारों को मदद दे सकता है।

11 मार्च को हुआ था नक्सली हमला
आपको बता दें कि बीते 11 मार्च को सुकमा में सीआरपीएफ़ की 219 बटालियन के क़रीब 100 जवान सड़क मार्ग खुलवाने के लिए निकले हुए थे तभी पहले से घात लगाकर बैठे हुए नक्सलियों ने पहले आइडी ब्लास्ट करके एक गाड़ी को उड़ा दिया था बाद में घायल जवानों पर अंधाधुँध फ़ायरिंग शुरू कर दी थी। इस पूरे हमले में सीआरपीएफ़ के 12 जवान शहीद हो गए थे।

देश भक्ति से परिपूर्ण फ़िल्में बनाने में उस्ताद

ज्ञात हो कि मिस्टर खिलाड़ी बॉलीवुड में सर्वाधिक देशभक्ति वाली फ़िल्में बनाने में उस्ताद माने जाते है। पिछले कुछ सालों की यदि हम बात करें तो अक्षय ने एयरलिफ़्ट, रस्तम, बेबी, हॉलिडे जैसी बेहतरीन फ़िल्में बनाई है। इन फ़िल्मों में देशभक्ति का जज़्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है। यह भी बता दें कि मिस्टर खिलाड़ी की एक और फ़िल्म शबाना आ रही है इसमें तपसी पन्नू मुख्य भूमिका में नज़र आएँगी और यह फ़िल्म भी एक अंडर कवर एजेंट के जीवन पर आधारित है।

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY