नगर निगम ने झींझक में ढहाए सभी 174 अवैध कब्जे

0
91
प्रतीकात्मक

झींझक/कानपुर देहात(ब्यूरो)- कस्बे में अतिक्रमण के खिलाफ पांचवें दिन भी अभियान जारी रहा। रूरा रोड पर नहर किनारे बने मकानों पर बुलडोजर गरजा। सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने सभी को मलबा हटाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है।

झींझक कस्बे में पूर्व-पश्चिम इटावा नहर शाखा से जुड़े नहर व रजबहों के आसपास सिंचाई विभाग की भूमि पर मकान बना कब्जे हो गए हैं। सिंचाई विभाग ने 174 भवन अतिक्रमण चिह्नित किए थे। अतिक्रमण हटाने के लिए भवन स्वामियों को नोटिस दी जा चुकी है। जेई सिंचाई विनोद कटियार ने पुलिस बल की मौजूदगी में झींझक के रूरा रोड पर विभाग की जमीन पर काबिज लोगों के निर्माण पर बुलडोजर से अतिक्रमण हटवाए। रविवार को पांचवे दिन तक सभी 174 अतिक्रमण ढहाए जाने से अभियान में विराम लग गया।

जेई विनोद कटियार ने बताया कि झींझक में सिंचाई विभाग की भूमि से 174 कब्जे ढहा दिए गए हैं। कब्जेदारों को एक सप्ताह भीतर मलबा हटाने को कहा गया है । झींझक नगर पालिका की भूमि पर काबिज 48 कब्जेदारों को एक सप्ताह के अंदर कब्जा खाली करने की चेतावनी दी गई है। पालिका ने रविवार को पूरे नगर में एनाउंस करा कर लोगों से भूमि से कब्जा हटाने को कहा। झींझक चेयरमैन राजकुमार यादव ने बताया कि नगर पालिका की भूमि पर काबिज 48 लोगों को एक सप्ताह के भीतर भूमि खाली करने की चेतावनी दी गई है। कुछ लोग गरीबों को गुमराह कर रहे हैं। सिर्फ चिह्नित लोगों के ही कब्जे हटाए जाएंगे।

रिपोर्ट- लालू भदौरिया

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY