सुदिती ग्लोबल एकेडमी के सभी 197 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण तथा 20 विद्यार्थियों ने प्राप्त किए शत प्रतिशत अंक

0
67

मैनपुरी (ब्यूरो)- सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी का बारहवीं कक्षा के शानदार बोर्ड परीक्षा परिणाम की तरह ही दसवीं कक्षा का भी बोर्ड परीक्षा परिणाम शत् प्रतिशत रहा।ज्ञातव्य है कि सी. बी. एस. ई. की दसवीं कक्षा का परीक्षाफल आज घोषित हो गया। विगत् वर्षों की भाँति इस वर्ष भी सुदिती ग्लोबल एकेडमी, का परिणाम शानदार रहा है। विद्यालय के कुल 20 विद्यार्थी दस ग्रेड प्वाइंट के साथ उत्तीर्ण हुए एवं 47 विद्यार्थियों ने 9 ग्रेड प्वाइंट से अधिक अंक प्राप्त कर परीक्षा उत्तीर्ण की, जोकि जनपद में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैइस सन्दर्भ में आयोजित एक प्रेस वार्ता में परीक्षा के बावत् जानकारी देते हुए सुदिती ग्लोबल एकेडमी, मैनपुरी के वरिष्ठ प्रधानाचार्य डा. राम मोहन ने बताया कि विद्यार्थियों ने विद्यालय के अनुभवी अध्यापकों के कुशल शैक्षिक निर्देशन में बेहद सकारात्मक प्रदर्शन किया है, जोकि विद्यालय की उच्चकोटि की पाठ्यचर्या एवं शिक्षण तकनीकी का परिणाम है।

विद्यालय में शत् प्रतिशत दस ग्रेड प्वाइंट लाने वाले विद्यार्थियों में अंजली शाक्य, कोमल यादव, रूपाली यादव, कृष्णवीर राजावत, सजल गुप्ता, अभिषेक राजपूत, दिगम्बर सिंह, राजेन्द्र प्रताप सिंह, आकाश यादव, शिखर प्रताप सिंह, अभिनव दुबे, दिग्विजय सिंह, अनंत गुप्ता, सुधांशु द्विवेदी, आर्यन यादव, आकाश राठौर, नितिन दुबे, राघव सिंह, रजत कुमार एवं आलोक यादव विद्यालय के ऐसे मेधावी रत्न रहे, जिन्होंने शत् प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय की सफलता में नया अध्याय जोड़ दिया है।विद्यालय की सफलता का परचम यहीं आकर नहीं रुकता, संस्था की ही सोनी यादव, पूजा, श्रेया चतुर्वेदी, अनुष्का, कृष्णा राठौर, सृष्टि, प्रतिधी किरन, शगुफी, सृष्टि यादव, आलोक यादव, अमित कुमार, दिव्यांशी पाल, रिया यादव, अर्पित यादव, आशीष पालीवाल, गगन यादव, पारस राठौर, सार्थक शारावत, सूरज पाल, उज्जवल, विजय प्रताप सिंह, अनुराग यादव, राघव सिंह, प्रतीक यादव, राजा गुप्ता, सूर्यांश शाक्य समेत कुल 47 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक लाकर अपनी संस्था को गौरवान्वित किया।अपनी सफलता का श्रेय छात्र-छात्राओं ने विद्या की अधिष्ठात्री देवी माँ सरस्वती की असीम कृपा एवं विद्यालय के कुषलतम् वरिष्ठ प्रधानाचार्य डा. राम मोहन को दिया, जिनके निर्देशों का पालन करते हुए समस्त अध्यापक-अध्यापिकाओं ने अपने-अपने विषय में विद्यार्थियों को पारंगत किया। विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में अपनी सफलता को अपने माता-पिता के आशीर्वाद का प्रतिफल भी बताया।

विद्यालय की प्रशासनिक प्रधानाचार्य ने सभी विद्यार्थियों का तिलक लगाकर अभिनन्दन किया। छात्रों को परीक्षा परिणाम की बधाई देते हुए वरिष्ठ प्रधानाचार्य डा. राम मोहन ने कहा कि ऐसे छात्र एक न एक दिन भारत देश का नाम सम्पूर्ण विश्व में सर्वोच्च सफलतम देशों की श्रेणी में अंकित करायेंगे तथा अपने देश को नई तकनीक आदि के माध्यम से पुनः जगद्गुरु के पद पर आसीन कराने में अहम भूमिका का निर्वाह करेंगे। ये विद्यार्थी भविष्य में भी इसी भाँति सर्वोच्च सफलता की श्रेणी में अपना नाम दर्ज कराते हुए अपने माता पिता, अपने विद्यालय एवं अपने देश का नाम गौरवान्वित करते रहेंगे।

परीक्षा परिणाम के सन्दर्भ में विद्यार्थियों में हर्ष की लहर स्पष्ट रूप से दृष्टिगोचर हो रही थी। सुरम्य वातावरण में विद्यालय भवन एवं शिक्षा की नवीन-नवीन तकनीकों का षिक्षण सामग्री में प्रतिपल समावेश भी सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक है। विद्यालय में आधुनिक तकनीक के अनुकूल डिजिटल स्मार्ट क्लास हैं, जिनके माध्यम से कठिन से कठिन विषय को भी आसानी से समझा जा सकता है। आज का युग तकनीकी युग है, इस ध्येय को दृष्टिगत् करते हुए विद्यालय पूर्णरूपेण तकनीकी पद्धति पर आधारित जनपद का एक मात्र विद्यालय है।

विद्यालय में उच्च सुविधा युक्त छात्रावास उपलब्ध है, जिसमें आवासीय छात्रों हेतु कुशल अध्यापकों द्वारा शिक्षा प्रदान की जाती है, जिसके परिणाम स्वरूप आवासीय विद्यार्थियों का परीक्षाफल भी उच्चकोटि का रहता है।प्रशासनिक प्रधानाचार्य डा. कुसुम मोहन ने समस्त विद्यार्थियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यालय में अनुशासन पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ षिक्षा के प्रति भी प्रतिपल कड़ी निगरानी रखी जाती है। छात्र-छात्राओं के परीक्षा परिणाम से यह बात साफ तरीके से स्पष्ट होती है कि विद्यालय शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका का निर्वाह कर रहा है, और भविष्य में भी करता रहेगा।सी. बी. एस. ई. बोर्ड द्वारा वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम जैसे ही घोषित हुआ विद्यालय के प्रबन्ध निदेशक लव मोहन, सचिव लवीना मोहन खुषी से झूम उठे और समस्त छात्र-छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि आज का परीक्षा परिणाम अध्यापक-अध्यापिकाओं एवं विद्यार्थियों द्वारा की गयी कठिन मेहनत का स्पष्ट उदाहरण है।परीक्षा परिणाम के बारे में जानकारी होते ही विद्यालय के उप प्रधानाचार्य जय शंकर तिवारी ने भी समस्त विद्यार्थियों के लिए मंगलकामना करते हुए भविष्य में भी सर्वोच्च सफलता प्राप्त कर विद्यालय का नाम सर्वश्रेष्ठ सोपान पर पहुँचाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर अपार हर्ष व्यक्त करते हुए विद्यालय के वरिष्ठ प्रधानाचार्य डा. राम मोहन, प्रषासनिक प्रधानाचार्य डा. कुसुम मोहन, प्रबन्ध निदेशक लव मोहन, सचिव लवीना मोहन एवं उप प्रधानाचार्य जय शंकर तिवारी, डा. ओमेश जादौन, राधा रमण तिवारी, शिवम् मित्तल, ज्ञानेन्द्र सिंह चैहान, छात्रावास अधीक्षक सोमवीर सिंह ने समस्त छात्र-छात्राओं को मिष्ठान खिलाते हुए बधाई दी और कहा कि भविष्य में भी हमारे विद्यालय के ऐसे मेधावी छात्र-छात्राएं सफलता की सर्वोच्च सीमा पर विद्यालय का नाम रोशन करते हुए एक दिन विश्व पटल पर देश का नाम भी स्वर्णाक्षरों में अंकित कराएंगे।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY