जनपद के समस्त केबिल ऑपरेटर्स को अपने ग्राहको को प्राप्त भुगतान की देनी होगी रसीद- डीएम

0
130

गौतमबुद्धनगर (ब्यूरो)- जिलाधिकारी बी एन सिंह ने समस्त केबिल ऑपरेटर्स को उत्तर प्रदेश केबिल टेलीविजन नेटवर्क नियमावली 1997 के नियम 3/4 के तहत जारी अनुमति की शर्त संख्या 5 का हवाला देते हुये उन्हें निर्देश दिये है कि जनपद के सभी केबिल ऑपरेटर्स अपने उपभोक्ताओं से वसूल किये जाने वाले मासिक शुल्क की रसीद एवं बिल आवश्यक रूप से उन्हें उपलब्ध करायेगें।

जिलाधिकारी ने सभी केबिेल ऑपरेटर्स को यह भी स्पष्ट किया है कि यदि कही संज्ञान में आता है कि किसी केबिल ऑपेरटर्स के द्वारा मासिक शुल्क एवं रसीद उपभोक्ताओं को उपलब्ध नही करायी जा रही है ऐसी स्थिति मे दोषी ऑपरेटर्स के विरूद्ध नियमावली की सुसंगत धाराओं मे कार्यावाही की जायेगी जिसके लिए केबिल ऑपरेटर्स एवं संचालक स्वंय जिम्मेदार होंगे।

इस सम्बन्ध मे जिलाधिकारी ने जनता का भी आहवान किया है कि सभी उपभोक्तागण प्रत्येक माह अपने केबिल ऑपेरटर्स से बिल प्राप्त होने के उपरान्त उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करें और उसकी रसीद भी आवश्यक रूप से प्राप्त करें। डीएम ने जिला मनोरंजन कर अधिकारी को भी निर्देश दिये है कि जनपद के केबिल ऑपरेटर्स के द्वारा उपभोक्ताओं से जो मासिक शुल्क प्राप्त किया जा रहा है उसका व्यापक प्रचार प्रसार स्थानीय नागरिकों मे कराया जाये ताकि किसी उपभोक्ता का उत्पीड़न ना हो सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here