सपा के विकाश कार्यो को देख सभी दल गये घबरा-  डिम्पल यादव

0
134

मुगलसराय/ चंदौली(ब्यूरो)– प्रदेश के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी एवं कन्नौज की सांसद डिंपल यादव ने सोमवार को स्थानी दुलहीपुर ग्राउंड में सपा प्रत्याशी बाबू लाल यादव को जिताने की अपील के साथ कहा कि सपा के विकास कार्यों को देख सभी दल के लोग घबरा गए हैं। खासतौर पर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश की पावन नगरी काशी में जहां प्रधानमंत्री सहित देश के लगभग सभी केंद्रीय मंत्रियों का जमावड़ा लगा है| जो यह दर्शाता है की सबका साथ सबका विकास धरा का धरा रह गया । बनारस में पहुंचे भाजपा के दिग्गजों ने रोड शो किया जो फ्लाप हो गया।  वही आपके भैया के रोड शो को देख डरे भाजपाइयों ने दोबारा रोड शो किया| यही नहीं अब तीसरा रोड शो कर रहे हैं।

उन्होंने उमड़ा जनसैलाब को देखकर भोजपुरी संबोधन में कहा कि “पूर्वांचल की पावन धरती को प्रणाम हम आपके बहू बाड़ी रौआ सभी के आशीर्वाद आपके भैया के मिली पूरा विश्वास बा” । सांसद डिंपल ने अपने कार्यकाल के कार्यों का बखान करने के साथ ही कहा हमारी सरकार आने वाले दिनों में एक लाख लोगों को पुलिस भर्ती करेंगी, वह भी केवल हाईस्कूल व इंटरमीडिएट पर जो दौड़ में अब्बल आने वाले लोग रहेंगे सिपाही में भर्ती हो सकेंगे । उन्होंने कहा कि सिपाही भर्ती का तरीका बहुत आसान कर दिया गया है । समाजवादी लोग पशुओं के लिए निशुल्क दवा व इलाज की व्यवस्था कराएंगे| वह भी उनके दरवाजे पर जाकर डॉक्टर की टीम यह कार्य करेगी। उन्होंने आगे कहा कि सरकार बनी तो हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के छात्रों को नि:शुल्क साइकिल वितरित की जाएगी।  इसके अलावा लोगों को स्मार्टफोन वितरित किया जाएगा| जिससे वह सरकार के कार्यों व योजनाओं को जान सके । प्रदेश के एक करोड़ महिलाओं को 1-1 हजार रुपया समाजवादी पेंशन दिया जाएगा।  उसके साथ ही महिलाओं को खाना पकाने के लिए प्रेशर कुकर दिया जाएगा । सरकारी बसों में महिलाओं से आधा किराया लिया जाएगा । इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालयों के बच्चों को 1 किलो घी 1 किलो मिल्क पाउडर भी दिया जाएगा । किसानों के हित में किसान फंड योजना चलाई जाएगी| जिसके तहत किसानों की सभी समस्याओं का निदान हो सके । लोहिया आवास के माध्यम से छूट गए लोगों को आवास दिया जायेगा।

उन्होंने डायल 100 की चर्चा करते हुए कहा कि आपके भैया ने जो डायल 100 की शुरुआत की वह अभी तक अमेरिका में ही देखने को मिलती है| यह सेवा आपके देश के उत्तर प्रदेश राज्य में पहली बार चालू हुई है| वह भी समाजवादियों ने की है। उन्होंने कहा कि समाजवादियों ने जो काम किया है, जिससे लोगों का भरोसा सपा पर हुआ है । उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनके पास बताने के लिए कोई काम नहीं है| इसी को कारनामा कहते हैं ।उन्होंने कहा कि 3 साल मन की बात करते-करते गुजर गए सिलिंडर 800 रूपया तक कर दिया गया कम से कम उसे होली तक तो नही बढ़ाया जाना चाहिए था । उन्होंने भेदभाव विचार वाली पार्टी भाजपा को कहा कि भाजपा के लोग गलत आंकड़े पेश कर रहे हैं| अपराध के मामले में उत्तर प्रदेश 22वें स्थान पर और महिलाओं के अपराध में 28 वें स्थान पर है जबकि भाजपा शासित राज्य मध्य प्रदेश राजस्थान महाराष्ट्र गुजरात पहले पायदान पर है । ये लोग अपनी नाकामी का ताज किसी और के सर पर मढ़ते हैं उसी को कारनामा कहा जाता है ।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली की व्यवस्था काफी अच्छी है, आने वाले दिनों में 24 घंटे बिजली दी जाएगी । भाजपा के लोगों ने बिजली को हिंदू और मुसलमान बना दिया। उन्होंने कहा कि झूठ बोलने वालों का घड़ा अब भर चुका है। नोटबंदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह उनका कारनामा है| आपकी मेहनत के पैसों को जमा करा लिया| क्या आपका पैसा काला धन था।  कौन भ्रष्टाचारी पकड़ा गया।  क्या आतंकवाद खत्म हो गया । कहां की दो हजार के नकली नोट चल रहे हैं चूरन वाली । नोट बंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है । लोग बेरोजगार हो गए । व्यापारियों का धंधा बंद हो गया कल कारखाने बंद हो रहे हैं । उन्होंने पत्थर वाली सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आपके बच्चों को चना देने की बात कह रही हैं कहीं यह पत्थर वाली चला ना दे दे।  जो जीते जी अपनी मूर्तियां बनवा ली हो वह क्या लोगों का विकास करेगी । उन्होंने कहा कि आपके भैया ने चंदौली जनपद में मेडिकल कॉलेज डिग्री कॉलेज पॉलिटेक्निक पंप कैनाल सैदपुर पुल मुगलसराय तहसील नौगढ़ तहसील सहित कई काम किए हैं । आने वाले समय में भी समाजवादी पार्टी काम करेगी। सभा में रामकिशुन यादव; डी एन यादव ;मुलायम सिंह यादव ;नफीस अहमद; सरिता सिंह; स्वेता सिधिदात्री ;मधु राय ; प्यारेलाल अग्रहरी ; महेश जायसवाल; चकरू यादव ; त्रिलोकी पासवान; समीम मिल्की ; सुदामा यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।

रिपोर्ट- राजेन्द्र प्रकाश
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY