बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए सभी मतदान अवश्य करें: जिलाधिकारी

0
153

09 RBL 1
रायबरेली। विधान सभा सामान्य निर्वाचन के लिए लगभग 06 माह पूर्व से निर्वाचन की तैयारी की जा रही। इस बार महिला मतदाताओं की सहभागिता में पहले से वृद्धि हुई है और इसे अधिक आगे ले जाना है। पिछला मतदान 51 प्रतिशत था। अब संकल्प लेना है कि जनपद में 80 प्रतिशत से अधिक ऐतिहासिक मतदान होगा। अधिक से अधिक वोट पाने वाला उम्मीदवार हो, इसके लिए सभी मतदाता स्वयं वोट दे, बुलावा टोली गर्व से महिलाओं, दिव्यांगों, वृद्धजनों को अनेक अभियानों के तरह अभियान में सच्चे मन से कार्य करें।

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने यह विचार विकास खण्ड जगतपुर के सभागार में बाल विकास पुष्टाहार की आंगनबाड़ी कार्य कत्रियों एवं स्वास्थ्य विभाग की आशा बहुओं की बुलावा टोली में रखें। उन्होंने बताया कि मतदान के 05 दिन पूर्व से मतदाता पर्चियां बांटी जायेगी। बुलावा टोली को मतदाता लिस्ट दी जायेगी। प्रत्येक घर में शादी के कार्ड की तरह इस बार रंगीन, वोटर आईडी या कार्ड उपलब्ध कराया जायेगा। जिसमें वोट देने की प्रक्रिया मतदान करने का सचित्र वर्णन दिया गया हैं। कोई भी फर्जी मतदान न करें व न करवायें, मतदान के लिए प्रलोभन देना अवैध है, अगर कोई ऐसा करता है तो उसकी सूचना सम्बन्धित आर0ओ0 को तुरन्त दी जाय। अपने परिचय पत्र लेकर सभी वोट डालने जाये। अपने दायित्वों का निर्वहन 110 प्रतिशत करें। उन्होंने कहा कि सभी अपनी व्यक्तिगत समस्याओं को छोड़कर बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए वोट डाले। जिलाधिकारी ने स्वयं मतदान प्रोत्साहन की टोपी पहन कर लगभग दस बी0एल0ओ0 व बुलावा टोली में सदस्यों को टोपी पहनाकर सम्मान दिया।

आईएएस प्रशिक्षु कुमारी निशा ने कहा कि बुलावा टोली के लोग 23 फरवरी को घर-घर जाये। पीला पेपर अच्छी तरह पढ़े, हर बूथ पर बुलावा टोली टीम बनी है। महिलाओं का विशेष ध्यान दें। बुलावा टोली की सभा में भारी संख्या में आगनबाड़ी कार्य कत्रियों व आशाबहुओं,बी0एल0ओ0 आदि ने भाग लिया।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY