इलाहाबाद कानपुर हाइवे की टूटी पुलिया दे रही हादसे का संकेत

0
465

PHOTO03
डलमऊ-रायबरेली : चैराहे से करीब चार किलोमीटर दूर स्थित दीनगंज मोड़ की पुलिया लगभग 5 माह पूर्व पुलिया से किसी अनहोनी की आशंका सता रही प्रशासन ने शायद इस पुलिया की ओर लम्बे समय से ध्यान नहीं दिया हैं। यहीं बजह है कि पुलिया के दोनों ओर स्थित रेलिंग इस कदर टूटी हुई है कि इसके पूरे अवशेष ही शायद पुलिया में गिर गये हैं ऐसा देखकर लगता हैं। साथ ही पुलिया की दोनों ओर की रेलिंग जिनके कुछ हिस्से को पूर्व में टूटने के बाद एक ईंट की दीवार खडी कर दी गई लेकिन यह भी कई जगह टूट गई है या फिर कुछ स्थानों पर तो ईंट तक निकल गई हैं। ऐसे में बात पुल के दोनों ओर की रेलिंग की करें तो यह भी वर्षों पुरानी होने के चलते चटकी दिखाई दे रही हैं और जब भी कोई भारी तेज रफतार वाहन निकलता है तो ये रेलिग भी इस तरह कंपन करती लगता है कि कहीं ये भी नाले में न गिर जायें।

गौरतलब है कि यह पुलिया इलाहाबाद कानपुर हाईवे के रास्ते ऊँचाहार को जोडता हैं और रोजाना ही सैंकड़ों ट्रक व् वाहन सहित राहगीरो का आना जाना इसी पुलिया के माध्यम से होता हैं। प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर पुल की टूटी रेलिंग को ही नहीं बल्कि दोनों ओर नये सिरे से काफी मजबूती के साथ रेलिग बनाई जाये जिससे बार-बार इनके टूटने की घटना न हो और सता रहा खतरा भी कम हो सके। यही नही इस रोड से 24 घण्टे वाहनों , राहगीरो का आना जता रहता है फिर भी चूक के अधिकारी आंख मूॅंद के बैठे है, जिसके कारण आये दिन हादसे को निमंत्रण देती रहती है ये टूटी हुई पुलिया जिसके कारण लोगों की समस्याएं बढ़ गयी है।

रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here