प्रदेश में बनेगी गठबंधन की सरकार: अखिलेश यादव

0
112

photo 02 (1)
रायबरेली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरेनी विधानसभा क्षेत्र के पिछडा बाहुल्य क्षेत्र बेलहनी गांव के हटिया मेला मैदान मे विधान सभा सरेनी प्रत्याशी विधायक देवेन्द्र प्रताप सिंह व ऊंचाहार प्रत्याशी व प्रदेश सरकार में मंत्री डा0 मनोज कुमार पाण्डेय के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये जहां अपनी सरकार के एम्बूलेंस 102, 108, 100 पुलिस सेवा का बखान किया, वहीं सरकार बनने पर किये जाने वाले कार्यों की फेहरिस्त भी जनता के सामने रखी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को करीब तीन बजे हेलीकाप्टर से पहुंचे उनके पहुचने पर विधायक देवेन्द्र प्रताप सिंह, कैबिनेट मंत्री मनोज पाण्डेय, विधायक पंजाबी सिंह, विधायक आशा किशोर, सपा जिला अध्यक्ष रामबहादुर यादव, मुकेश सिंह, दिव्याम्बर सिंह, ब्लाक प्रमुख अनन्तेश सिंह, आरपी यादव, महिला आयोग सदस्य शीला सिंह, रामसेवक वर्मा, मिश्रीलाल चैधरी, नरेन्द्र सिंह, लोकेश सिंह, लारेंस यादव, बबलू यादव,प्रदेश सचिव सुशील यादव, वीरेन्द्र यादव, मो0 इलियाज सहित हटिया मेले मे मौजूद जनसभा ने तालियों की गडगडाहट से जोरदार स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने मंच पर पहुंचते ही घूम घूम कर सपा नेताओं व जनसमूह का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। सरेनी विधायक देवेन्द्र प्रताप सिंह ने मंच से मुख्यमंत्री को क्षेत्र मे पीने के पानी व नहरों के पानी की भारी किल्लत सहित बेरोजगारी समाप्त करने के दिशा मे कार्य कराये जाने का प्रस्ताव रखा। विधायक के बाद सीधे प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव माइक सम्भालते हुये कहा कि यह सरकार बनाने वाला चुनाव है। समाजवादी प्रत्याशी का सहयोग व मदद करे, जिससे सपा सरकार बन जाये। मंच पर बैठे विधायक पंजाबी सिंह व आशा किशोर को मुख्यमंत्री ने इस बात का भरोसा दिलाया कि सरकार बनने पर सभी को सम्मानित स्थान दिया जायेगा। वास्तव मे दोनों विधायकों के स्थान पर समझौते के चलते कांग्रेस को टिकट मिला है। मुख्यमंत्री ने समझौते की चर्चा करते हुये कहा कि जब समझौता बडे दिल से होता है,तभी साथ मजबूती से दूर तक जाता है।साइकिल की हैण्डल पर हाथ रखने से तेज चलने की बात भी मुख्यमंत्री के द्वारा यहां भी दोहरायी गयी।

मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि समझौते के बाद सरकार बनने के संशय के बादल भी छट गये है। अपनी सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुये अखिलेश यादव ने कहा कि आज 102,108 सेवा गरीब किसान को मदद पहुंचा रही है।आने वाले समय मे पुलिस की व्यवस्था चुस्त दुरूस्त हो। इसी तरह का इन्तजाम किया जायेगा। पुलिस के द्वारा पैसा लिये जाने की शिकायत सौ नम्बर पर करने पर तत्काल पैसे की वापसी करायी जायेगी। सरकार बनने पर जानवरो के भी इलाज की व्यवस्था 108 सेवा की तरह करायी जायेगी। भविष्य मे गरीबों को राशन व पेंशन ठीक ढंग से मिले,इस व्यवस्था को भी दुरूस्त किया जायेगा। अखिलेश यादव ने कहा कि 55 लाख महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी गयी है,जिसे बढाकर 1000 रूपये करते हुये ही गरीब महिला को पेंशन देने की व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी। गरीब बच्चों को हर माह एक किलो घी व एक किलो मिल्क पाउडर भी प्राइमरी स्कूलों मे दिया जायेगा। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गठबंधन धर्म निभाते हुये कांग्रेस पर बोलने से तो परहेज करने की बात समझ मे आयी लेकिन मुख्यमंत्री ने बसपा नेत्री मायावती पर भी कोई भी टिप्पणी करने से परहेज रखा।वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी योजना पर सवाल उठाते हुये कहा कि पैसा बदलने की चाह मे लाइन मे लगे लोगों की जान चली गयी।जान जाने वालों की केन्द्र सरकार ने कोई मदद नही की।सपा ने उन्हे दो दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की।इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जनसभा मे आये लोगों से अपील करते हुये कहा कि चुनाव हमारा है,भले देवेन्द्र प्रताप सिंह या मनोज पाण्डेय लड रहे है।उनको जिता देना,समाजवादी पार्टी की सरकार बन जायेगी।
रिपोर्ट – राजेश यादव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here