102 एंबुलेंस द्वारा अधिक ट्रिप होने पर लगाया फर्जीवाड़े का आरोप, दिए जांच का आदेश

0
120

प्रतापगढ़(ब्यूरो)- जननी सुरक्षा योजना के तहत चलाई जा रही 102 नेशनल एंबुलेंस सर्विसद्वारा संचालन में 12 से अधिक ट्रिप करने पर परिवार कल्याण महानिदेशक ने जताया फर्जी वाड़े का अंदेशा और दिया जांच के आदेश।
102 नेशनल एंबुलेंस सर्विस के संचालन हेतु परिवार कल्याण विभाग के महानिदेशक ने प्रतापगढ़ के सीएमओ को एक समित गठन कर जांच करने का आदेश दिया है।

वही जनवरी 2017 से लेकर मई माह तक के एंबुलेंस द्वारा प्रसूता महिलाओं को कितनी बार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जांच के लिए लाया गया और कितनी बार इस 102 एंबुलेंस की सेवा प्रसूता महिला द्वारा इसका लाभ लिया गया । इसी सब मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग के परिवार कल्याण महानिदेशक ने जांच कराने के लिए आदेश दिए हैं वही जिन एंबुलेंस से 12 ट्रिप से अधिक 1 दिन में लगाया गया है, उसमे फर्जीवाड़े का अनुमान विभाग लगा रहा है। इस प्रकरण में सीएमओ प्रतापगढ़ को 102 एंबुलेंस सेवा के अतिरिक्त ट्रिप के सत्यापन हेतु निर्देश जारी किया है । वही साफ-साफ यह भी निर्देश दिया गया है कि सत्यापन के दौरान अगर ट्रिप फर्जी पाई गई तो संबंधित अधिकारी व्यक्तिगत रूप से उत्तरदाई होगा और उसके विरुद्ध अनुशासित कार्यवाही व प्राथमिकता दर्ज कराई जाएगी| विभाग का मानना है कि जिले में ब्लॉकवार जिन गाड़ियों का संचालन कराया जा रहा है वह 12 से अधिक रिपोर्ट बिलिंग के लिए परिवार कल्याण को भेजा जा रहा वह पूर्णता फर्जी है क्योंकि 1 दिन में 12 दिन से अधिक ट्रिप असंभव है।

रिपोर्ट- अवनीश कुमार मिश्रा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here