प्रेम विवाह से नाराज परिजनों ने बोला लड़की के परिवार पर हमला

0
53

सुल्तानपुर(ब्यूरो)- युवक-युवती ने प्रेम विवाह कर लिया तो यह बात लड़के के परिजनों को रास ही नही आई। नतीजतन वह अपने समर्थकों के साथ लड़की पक्ष के लोगो पर धावा बोल दिया और जान से मारने की नीयत से फायरिंग भी की।पुलिस ने इस मामले में लड़की की भाभी की तहरीर पर तीन सगे भाइयो समेत सात के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है, जिसमे एक आरोपी को अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार भी किया गया है।

मामला कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के करोमी गाँव से जुड़ा है। जहां की रहने वाली शमशाद बेगम से गांव के ही युवक निसार अहमद ने अपने परिवारीजनो की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह कर लिया। यह बात लड़के के घर वालो को रास नहीं आई, नतीजतन लड़के के घरवालों ने बीते 18 जुलाई को अपने समर्थकों के साथ रायफल व अन्य हथियारों से लैस होकर लड़की के घर पहुँचकर उसके घरवालों पर हमला बोल दिया और फायरिंग भी की। जिसमें कई को गंभीर चोटें आई हैं।

इस मामले में शमशाद बेगम की भाभी शाहीन बानो की तहरीर पर आरोपीगण सगे भाई अकील अहमद, शकील, सफ्फू सुतगण, मोहम्मद यूनुस व जाहिद निवासीगण छीतनकापुरवा, अफसर, समसुजहां व एजाज निवासीगण सूबेदारकापुरवा के खिलाफ बल्बा व हत्या के प्रयास समेत अन्य कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। इस मामले में कोतवाली देहात पुलिस ने आरोपी युवक अफसर को 315 बोर के अवैध तमंचे व एक जिन्दा कारतूस के साथ गुरुवार को गिरफ्तार भी कर लिया है, थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

रिपोर्ट- दीपक मिश्रा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here