थानाध्यक्ष के रवैये से नाराज़ पत्रकार संघ

0
189

सोनभद्र(ब्यूरो)- रेणुकूट समाचार संकलन के लिए थाने पर गये नगर के एक पत्रकार अजीत कुशवाहा के साथ पिपरी थानाध्यक्ष ने दुर्व्यवहार किया| थानाध्यक्ष के रवैये को लेकर नगर के पत्रकारों में गुस्सा है । प्रदेश की भाजपा सरकार एक तरफ कलमकारों को शासन व प्रशासन में व्याप्त भ्र्ष्टाचार को उजागर करने तथा निर्भीक हो पत्रकारिता में सहयोग करने का समस्त अधिकारियों को शख्त दिशानिर्देश दिया है। साथ ही उनके सुरक्षा का भी ख्याल रखने को कहा है, बावजूद इसके वहीं पर जिले की पुलिस पिपरी थानाध्यक्ष द्वारा पत्रकारों से दुर्व्यहार किया जाना यह बताता है कि पिछली सरकार की खुमारी अभी पुलिसजनों के मष्तिष्क से उतर नहीं पा रहा है।

पत्रकारों का कहना है कि यदि पुलिस पत्रकारों से दुर्व्यवहार करेगी, तो यह सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि आम आदमी से वह किस प्रकार का व्यवहार करती होगी। यह कोई भी समझ सकता है पिपरी थाना अध्यक्ष द्वारा किए गए दुर्व्यवहार की शिकायत जब पत्रकार ने सीओ पिपरी को दी तो उन्होंने भी पत्रकार को ही नैतिकता का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया । श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष रामाश्रय राय ने पिपरी थानाध्यक्ष द्वारा पत्रकार के साथ किए गए व्यवहार की निंदा की है। उन्होंने कहा कि पत्रकार समाज को आईना दिखाने वाला होता है यदि उसी के साथ गलत व्यवहार होगा तो समाज में गलत संदेश जाएगा ।

श्री राय ने कहा कि जब जिम्मेदार अधिकारी इस तरह की बातें करें तो भला आम जन मानस की शिकायतों को किनता गम्भीरता से लेते होंगे । नगर के पत्रकारों ने एक बैठक कर घटना की निंदा की और इसकी जानकारी पुलिस अधीक्षक को दिया गया । जिस पर पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों की शिकायत को गम्भीरता से लिया तथा जाँच के आदेश दिया साथ ही आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है । देखना यह है कि एसपी भी इस मामलें कितना न्यायोचित कार्यवाही कर पाते है ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here