परिषदीय विद्यालयों का वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम घोषित, 18 से 23 मार्च तक चलेगी परीक्षायें

0
99
प्रतीकात्मक


मैनपुरी (ब्यूरो)
– परिषदीय विद्यालयों में वार्षिक परीक्षाऐं 18 मार्च से प्रारंभ होकर 23 मार्च तक चलेगी। परीक्षाऐं दो पालियों में आयोजित की जाएगी। प्रथम पाली में दस से बारह और दूसरी पाली अपराहन 1 बजे से तीन बजे तक परीक्षाएं होगी। परीक्षाफल 30 मार्च को घोषित किया जाएगा।

बीएसए रामकरन यादव द्वारा जारी परीक्षा कार्यक्रम में कक्षा एक से आठ तक की परीक्षाऐं दो पालियों में आायोजित की जाएगी। प्राथमिक विद्यालयों में 18 मार्च को प्रथम पाली में हिंदी लिखित तथा दूसरी पाली में हिंदी मौखिक की परीक्षा होगी। 20 मार्च को हमारा परिवेश, 21 को कक्षा एक की अंग्रेजी मौखिक तथा कक्षा 2 से 5 तक की लिखित परीक्षा प्रथम पाली में तथा दूसरी पाली में कक्षा 2 व 3 की अंग्रेजी मौखिक तथा कक्षा 4 एवं 5 की विज्ञान की लिखित परीक्षा दूसरी पाली में आयोजित की जाएगी। 22 मार्च को प्रथम पाली में कक्षा 3 से 5 तक की संस्कृत की परीक्षा संपन्न होगी। 23 मार्च को कक्षा एक की गणित मौखिक तथा 2 से लेकर 5 तक की गणित की लिखित परीक्षा प्रथम पाली में आयोजित की जाएगी। दूसरी पाली में कक्षा 2 और 3 की गणित की मौखिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

जूनियर हाई स्कूल में कक्षा छह से आठ की परीक्षा 18 मार्च को प्रथम पाली में हिंदी और दूसरी पाली में हमारा पर्यावरण, 20 मार्च को प्रथम पाली में सामाजिक विज्ञान और दूसरी पाली में दूसरी पाली में कृषि/गृह शिल्प की परीक्षा आयोजित की जाएगी। 21 मार्च को प्रथम पाली में अंग्रेजी और द्वितीय पाली में विज्ञान, 22 को प्रथम पाली में संस्कृत/उर्दू तथा दूसरी पाली में गणित, 23 को प्रथम पाली में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य तथा द्वितीय पाली में कला परीक्षा सम्पन्न होगी। जिला समन्वयक प्रशिक्षण अशोक यादव ने बताया कि कक्षा 6 से 8 तक मे केवल लिखित परीक्षा ही होगी। सभी विषयो की परीक्षा का पूर्णाक 50 अंको का होगी। कक्षा 2 और 3 में लिखित और मौखिक परीक्षा 25-25 अंको की होगी। कक्षा 4 एवं 5 में लिखित परीक्षा 30 और मौखिक परीक्षा 20 अंको की होगी।

रिपोर्ट- दीपक शर्मा

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here