फीरोज गांधी कॉलेज में वार्षिक खेलकूद का उद्घाटन कॉलेज

0
131

RBL 02
रायबरेली। शहर के फीरोज गांधी कॉलेज में गुरूवार को सत्र 2016-17 के वार्षिक खेलकूद का उद्घाटन मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन ने किया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि को प्रबन्ध मंत्री ओंकारनाथ भार्गव ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। तत्पश्चात बैजेस एवं कैप लगाकर मुख्य अतिथि आलोक रंजन, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद एवं ओएसडीए अजय कुमार श्रीवास्तव का सम्मान किया गया। गुरूवार के खेलकूद के वार्षिकोत्सव में सर्वप्रथम कॉलेज प्राचार्य डॉo एसके पाण्डेय ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया एवं विद्यार्थियों को खेल के प्रति प्रेरित किया। मुख्य अतिथि श्री रंजन द्वारा एनसीसी, एनएसएस, रोवर्स-रेंजर्स एवं शारीरिक शिक्षा के विद्यार्थियों के मार्च पास्ट की सलामी ली एवं कार्यक्रम के उद्घाटन की घोषणा की।
मुख्य अतिथि ने प्रबन्ध मंत्री ओंकारनाथ भार्गव, कॉलेज प्राचार्य डॉoएसके पाण्डेय के साथ दीप प्रज्ज्वलन एवं गुब्बारे छोड़कर खेलकूद का शुभारम्भ किया। समस्त प्रतिभागियों की ओर से 400 मीटर बाधा दौड़ की चैम्पियन एथलीट स्वाती सिंह बीए तृतीय वर्ष ने शपथ ग्रहण करवायी। खेलकूद की विधिवत शुरूआत मशाल जलाकर स्वाती सिंह, सोनम भगत, अतुल कुमार सिंह, अतुल प्रताप सिंह ने मशाल दौड़ पूरी की। खेलकूद की वार्षिक आख्या सचिव क्रीड़ा समिति एवं अध्यक्ष क्रीड़ा विभाग डॉo सी. लाल ने प्रस्तुत की। तत्पश्चात प्रबन्ध मंत्री ने मुख्य अतिथि के लिए स्वागत उद्बोधन देते हुए उनकी पुस्तक जिलाधिकारी पर संक्षिप्त चर्चा की एवं छात्र- छात्राओं को खेल के प्रति प्रेरित किया।
मुख्य अतिथि मुख्य सलाहकार मुख्यमंत्री आलोक रंजन ने अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में सर्वप्रथम छात्र-छात्राओं का अभिवादन करते हुए महाविद्यालय परिवार की भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं क्रीड़ा को शिक्षा एवं व्यक्तित्व विकास का महत्वपूर्ण अंग बताया। साथ ही महाविद्यालय में भारी संख्या में अध्ययनरत छात्राओं का विशेष रूप से उत्साहवर्धन किया। मुख्य अतिथि के आषिर्वचन के पश्चात मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्राचार्य डॉoएसके पाण्डेय ने दिया। उद्घाटन सत्र के समापन पर धन्यवाद ज्ञापन क्रीड़ा समिति के अध्यक्ष डॉo राकेष कुमार ने दिया। प्रथम सत्र का संचालन डॉoबद्रीदत्त मिश्र ने किया। उद्घाटन सभा का शुभारम्भ 800 मीटर दौड़ फाइनल के साथ सम्पन्न हुआ जिसमें बालक वर्ग में अतुल प्रताप सिंह प्रथम, अतुल कुमार द्वितय एवं शैलेन्द्र तृतीय स्थान पर रहे। वहीं बालिकाओं में विनीता पाल प्रथम, प्रतिभा मौर्य द्वितीय तथा कविता यादव तृतीय स्थान पर रहीं। इन विजयी प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि आलोक रंजन के कर कमलों द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के विभिन्न विभागों के प्रोफेसर, भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY