दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुरु

0
93

khanan
मुगलसराय-चन्दौली : इंडियन इंस्टिट्यूट के मैदान पर लाल बहादुर शास्त्री स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं की दे दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत पूर्व प्रबन्धक राजेश कुमार तिवारी ने उद्बोधन से शुरु हुयी। श्री तिवारी ने व्यक्तित्व के संतुलित विकास के लिए पढ़ाई के साथ खेल का भी महत्वपूर्ण स्थान है। खेल से शारीरिक क्षमता में वृद्धि होती है और एक स्वस्थ शरीर में हीं एक स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है।

पहले दिन के खेल में रेखा यादव ने 100 मी का रेस जीतकर सबसे तेज धाविका होने का खिताब जीता। रेखा ने 200 मी रेस में भी प्रथम स्थान तथा लम्बी कूद में दूसरा स्थान प्राप्त किया। गोला फेंक प्रतियोगिता में सीमा मार्या एवं लम्बी कूद में प्रियंका कुमारी कन्नौजिया पहले स्थान पर रहीं। छात्र वर्ग में 400 मी रेस बब्लू कुमार यादव, लम्बी कूद में निखिल कुमार सिंह, शॉट पुट में नीरज कुमार, हाई जम्प में तपन कुमार याद, जैवलिन थ्रो में सुनील कुमार यादव प्रथम स्थान प्राप्त किया। गौरतलब है कि निखिल कुमार सिंह गत वर्ष के चैम्पियन हैं और इस वर्ष भी उन पर सबकी निगाहे हैं।

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्ड डॉ अनिल यादव और संचालन डॉ जगदीश चन्द्र त्रिपाठी ने किया। प्रतियोगिता के दौरान डॉ बिजेन्द्र पाण्डेय, डॉ दीनबन्धु तिवारी, डॉ सुरेन्द्र मिश्री, डॉ श्यामकार्तिक मिश्रा, डॉ तरुण कुमार, डॉ कामेश सिंह, डॉ इशरत जहां, डॉ भावना, डॉ गुलजबी अंसारी, डॉ शशिकला पाण्डेय, डॉ मीना तिवारी, रजनीकान्त मिश्र, रामजीत सिंह, ओमप्रकाश सिंह, बजरंगी सिंह, रमाशंकर, सुमित, मोहन ने सहयोग दिया।

रिपोर्ट–उमेश दुबे

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY