विद्युत् विभाग की लापरवाही से एक और मौत

0
58
प्रतीकात्मक फोटो

बीघापुर/उन्नाव(ब्यूरो)- बिजली विभाग के नकारा, भ्रष्ट तथा गैरजिम्मेदार कर्मचारियों के चलते विभाग में प्राइवेट कार्य करने वाले मजदूरों की जाने जा रही हैं और विभाग उनसे पल्ला झाड़ रहा है। गुरुवार को बीघापुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत रुझेई गांव में एक किसान के ट्यूबवेल की लाइन जोड़ते समय षोभ नाथ पुत्र राम कुमार निवासी सेमरीमऊ  कोतवाली पुरवा की करेंट लगने से मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार रुझेई गांव में उमेष सेठ की ट्यूबवेल की बिजली लाइन ठेकेदार विपिन कुमार अपने कर्मचारी से षटडाउन लेकर जोड़वा रहा था। तभी अचानक षटडाउन लाइन में बिजली दौड़ गई जिससे षोभ नाथ बुरी तरह झुलस गया| गम्भीर दषा में साथी कर्मचारियों ने आनन-फानन में उसे बीघापुर स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। जहां डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रिफर कर दिया। जिला अस्पताल में षोभ नाथ की मौत हो गई ।

बताते चलें कि एक सप्ताह में बीघापुर क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते दो प्राइवेट कर्मचारियों की जान का दुष्मन बन गया। जिसमें एक जिंदगी मौत से जूझ रहा है तो दूसरे की जीवन लीला समाप्त हो चुकी है। विभाग में बैठे लावरवाह जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी के कारण प्राइवेट कर्मचारी अकारण जान गवांने को मजबूर हैं। वहीं जेई का कहना है कि मुझसे किसी प्रकार का ठेकेदार ने षटडाउन नहीं लिया ।

रिपोर्ट- मनोज सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here