बज्रपात से बलिया में आये दिन लगी मौतों की क़तार

बलिया(ब्यूरो)– बलिया में वज्रपात का कहर जारी है। रविवार को तीन मौतों से लोग उबरे भी नहीं थे कि सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे ही नरही थाना क्षेत्र के दुलारपुर गांव में आकाशीय बिजली से एक और युवक की मौत हो गयी। एक युवक घायल हो गया, जिसका उपचार चल रहा है।

सोमवार की अलसुबह से ही गरज-तड़प के बीच बारिश हो रही है। इसी बीच तेज चमक के साथ गिरी आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से दुलारपुर निवासी उपेन्द्र सिंह पटेल (28) पुत्र लल्लन की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गोरख पुत्र झुरी गम्भीर रूप से घायल हो गया। प्रधान संजय सिंह के अनुसार मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

आकाशीय बिजली से एक और युवक की मौत-
उभाव थाना क्षेत्र के कुर्हा गाव मे रविवार की प्रात आकाशिय बिजली गिरने से दो व्यक्ति घायल हो गये जिसमे एक व्यक्ति ने रास्ते मे दम तोड दिया सी एच सी केंद्र सीयर पहुचने पर डाक्टरो ने मृत घोषित किया वही दूसरे घायल को पी एच सी बघूडीं इलाज के लिए लाया गया जहां चिकित्सकों ने इलाज के बाद घर जाने की अनुमति दे दी । मृत व्यक्ति के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।

क्षेत्र के कुर्हा गांव निवासी मोहन उर्फ बाउल कनौजिया (35) पुत्र स्वर्गीय कैलाश कनोजिया अपने मित्र बेचू खरवार के साथ खेत की ओर घूमने गया था। खेत घूम कर वापस अपने घर के लिए चले कि घर से लगभग सौ मीटर दूरी पर स्थित बाकी के बगीचे के पास एक का एक बिजली आकाशीय बिजली उन पर वार कर दी जिसमे दोनों घायल हो गए।

मोहन कनोजिया की हालत गंभीर देख घायल परिजनों व ग्रामीणों के सहयोग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जा रहा था कि रास्ते में ही दम तोड़ दिया।अस्पताल पहुंचने के उपरांत चिकित्सको ने मोहन को मृत घोषित कर दिया दूसरा व्यक्ति बेचू खरवार का दाहिना पैर झुलस गया पीएचसी बघुडी पर इलाज के लिए परिजनों द्वारा पहुंचाया गया जिसमें डॉक्टरों ने इलाज के बाद घर जाने की अनुमति दे दी। वही मोहन कनोजिया का शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की पत्नी गुड़िया देवी अपने चार अल्पवयस्क बच्चों के साथ रोते-रोते मूर्छित हो जा रही थी।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY