11 एनडीआरएफ की टीम ने दशाश्वमेध घाट पर बचाया एक और बहुमूल्य जीवन

0
79

वाराणसी(ब्यूरो)- दशाश्वमेध घाट पर तैनात 11 एनडीआरएफ की टीम ने गंगा नदी में 17 वर्षीय युवती को डूबने से बचाया । लड़की का नाम ज्योति कुमारी पुत्री वरिष्ठ शाह, निवासी दिगवा डुबोली, जिला गोपालगंज बिहार की रहने वाली है । यह युवती दिनांक 12 जून 17 को शाम 6 बजे गंगा नदी के दशाश्वमेध घाट पर स्नान कर रही थी और अचानक वह 20 से 25 फ़ीट गहरे पानी में चली गयी और डूबने लगी ।

घटनास्थल पर तैनात 11 एनडीआरएफ की टीम जोकि किसी भी आपदा में लोगों की सुरक्षा में मुस्तैद रहती है, के कांस्टेबल हंसराज और कांस्टेबल दीपक कुमार ने युवती को डूबते देखा तो त्वरित कार्यवाही करते हुए दोनों ने नदी में छलांग लगा दी और युवती को डूबने से बचाया और बाहर निकाल लिया ।

तदोपरांत मौके पर उपस्थित एनडीआरएफ की मेडिकल टीम ने तुरंत प्राथमिक उपचार दते हुए उसके पेट से पानी निकाला तथा स्ट्रेचर पर लिटाकर एनडीआरएफ मेडिकल बेस पर ले गए जहाँ उसे होश में आने के बाद व उसकी स्थिति सामान्य होने बाद युवती को उसके घरवालों को सौंप दिया|

एनडीआरएफ के अदम्य साहस और अपने कार्य के प्रति दक्षता को युवती के परिवार वालों, जिला प्रशाशन, पुलिस और जनसाधारण द्वारा बहुत सराहा और आभार व्यक्त किया ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY