अंतिम सोमवारी को लेकर एसपी ने दिया निर्देश

0
73

दलसिंहसराय/समस्तीपुर (ब्यूरो)- प्रत्येक वर्ष की भाति इस वर्ष भी सावन की अंतिम सोमवारी को सीमावर्ती बेगुसराय जिले के बछवारा स्थित झमटिया गंगा तट से लाखो की संख्या में शिव भक्त पवित्र गंगा जल लेकर दलसिंहसराय एनएच चौक भाया कौनैला होते हुये समस्तीपुर स्थित थानेश्वरस्थान में जलाभिषेक करने जाने वाले कांवरिये की विधि व्यवस्था ,शांति व्यवस्था के साथ साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपी ने कई अहम आदेश एएसपी ,अंचल पदाधिकारी ,एवं थानाध्यक्ष को पत्र के माध्यम से देते हुये लिखा है कि असमाजिक तत्व अफवाह फैला कर भीड़ को भड़काने की कोशिश करते है ,इसलिये इसके विरुद्ध तुरंत करवाई की जाये और अविलम्ब अधिकारियों को सूचित करे ।

वही उस दिन शहर में भारी भीड़ रहने के कारण यातायात व्यवस्था को नियंत्रण करना प्रशासन के लिये चुनौती बन जाती है ।इसलिये एनएच चौक दलसिंहसराय से विभूति पूर रोसड़ा जाने वाली बड़े वाहनों को शहर में प्रवेश पर रोक लगाई जाये ताकि कांवरियों को कोई परेशानी ना हो ।

कांवरियों के आपात चिकित्सक सुविधा उपलब्ध कराने के लिये शल्य चिकित्सक ,मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी समस्तीपुर ,सदर अस्पताल ,एवं अनुमंडल अस्पताल दलसिंहसराय के चिकित्सक को आवश्यक प्रबंध करने का आदेश दिया है ।

साथ ही दंडाधिकारियो पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनिक्युक्ति ,नियंत्रण कक्ष का गठन करने का आदेश सभी अधिकारियों को दिया है ।

साथ ही मो. अफजालूर रहगार को उप विकास आयुक्त एवं आमिर जावेद को अपर पुलिस अधीक्षक के रुप में विधि व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्था के वरिय प्रभारी बनाया गया है ।

रिपोर्ट -भूषण कुमार  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here