लगातार दूसरे दिन भी अन्तयोदय मेला व प्रदर्शनी जारी

0
48


बदायूँ (ब्यूरो) पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी के अवसर पर दूसरे दिन भी सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का आम जनता को विभिन्न योजनाओं से सम्बंधित जानकारी दी गई।

गुरुवार को कृषि वैज्ञानिक अर्जुन सिंह लोगों को कृषि सम्बंधित जानकारी देते हुए बताया कि कृषकों को ज्यादा पानी में यूरिया नहीं डालना चाहिए। ज्यादा पानी में यूरिया डालने से इसका असर फसल पर कम पड़ता है। उन्होंने बताया कि फसल के नीचे पत्ते पीले पड़ने लगे तो यूरिया का प्रयोग करें। उन्होंने बताया कि यूरिया तथा कीटनाशक दवाएं एकसाथ मिलाकर फसल में नहीं डालना चाहिए और उन्होंने कहा कि उर्वरक का प्रयोग किसान भाईयों को फसल में दोपहर बाद ही प्रयोग करना चाहिए।

उन्होंने जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जन सामान्य को जानकारी देने और उनकी भागीदारी को सुनिश्चित करने के मकसद से समुचित जनपद में ब्लाक स्तर पर अन्त्योदय मेला में प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। ब्लाक म्याऊँ में आयोजित मेला एवं प्रदर्शनी सूचना विभाग द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को निःशुल्क विभागीय प्रचार साहित्य सबका साथ-सबका विकास के साथ वार्षिक कलेण्डर भी वितरित किए गए। इस अवसर पर समाज कल्याण, शिक्षा, पंचायत राज, पशु पालन, लघु सिंचाई, कृषि आदि विभागों द्वारा स्टाल लगाकर सरकार की जन जागरुकता योजनाओं को गांव के लोगों तक पहुँचाया जा रहा है|

रिपोर्ट – सोनू यादव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here