चुर्क पुलिस लाइन सभाकक्ष में एसपी ने आयोजित की अपराध गोष्ठी, अपराधियों पर लगाम कसने को दिए निर्देश

0
34

सोनभद्र(ब्यूरो)- चुर्क पुलिस लाइन के सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन पुलिस अधीक्षक राम प्रताप सिंह की अध्यक्षता में किया गया । सर्वप्रथम अपराध गोष्ठी में सैनिक सम्मेलन कर आरक्षियों के व्यक्तिगत/थानें सम्बन्धित समस्याओं को सुना गया व निस्तारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया ।

उपरान्त सैनिक सम्मेलन पुलिस अधीक्षक द्वारा अपराध गोष्ठी में निम्न बिन्दुयों की समीक्षा की गयी , 06 माह से अधिक तथा 1 वर्ष से अधिक समय से लंबित विवेचना/ पार्ट विवेचना की सूची क्षेत्राधिकारी कार्यालय के रजिस्टर के अनुसार , लंबित एस0आर0 केस की सूची लंबित होने के कारण सहित, अनावरण हेतु शेष अभियोगों की सूची (हत्या, नकबजनी, चोरी वाहन, अन्य चोरी) कारण सहित, सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों का अद्यतन सूची प्रेषित प्रारूप में निरोधात्मक कार्रवाई का विवरण सहित, एक्टिव लिस्ट पर सक्रिय अपराधियों की सूची प्रेषित प्रारूप में निरोधात्मक कार्यवाही के विवरण सहित, थाना स्तर पर चिन्हित संगठित एवं पेशेवर अपराधियों की सूची निरोधात्मक कार्रवाई के विवरण सहित, थाना स्तर पर धारा 14 (1) गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत की गई कार्यवाही, जिलाधिकारी सोनभद्र द्वारा चिन्हित भू-माफियाओं की प्रेषित सूची के अनुसार भूमाफियो के विरुद्ध की गई कार्रवाई की समीक्षा, जेल से रिहा व्यक्तियों के विरुद्ध कार्यवाही/निरोधात्मक कार्यवाही, सभी नागरिकों के लिए बिना किसी भेदभाव के भयमुक्त वातावरण में प्रथम सूचना रिपोर्ट शत-प्रतिशत दर्ज किया जाना व पुलिस कार्यालय में FIR काउंटर के माध्यम से भेजें प्रार्थना पत्र पर पंजीकृत अभियोगों में की गई कार्रवाही की समीक्षा, आई0जी0आर0एस0 के लंबित प्रकरणों की समीक्षा व साथ ही शासन व DGP के द्वारा निर्गत निर्देशों का अनुपालन की समीक्षा की गयी।

पुलिस अधीक्षक द्वारा हत्या, लूट, नकबजनी, वाहन चोरी जैसे अन्य संज्ञय अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ साथ सघन वाहन चेकिंग करते हुए अपराधीक घटनाओं पर अंकुश लगाने के सक्त निर्देश दिये गये । गोष्ठी के दौरान जनपद के अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री अरुण कुमार दीक्षित , अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ. अवधेश कुमार सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त थानाध्यक्ष, प्रभारी एल0आ0यू0 व प्रभारी क्राईम ब्रॉन्च उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट – ज़मीर अंसारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here