अपना दल नेता बांकेलाल पटेल के बेटे की निर्मम हत्या

0
88


प्रतापगढ़ ब्यूरो सूबे में योगी आदित्यनाथ बिष्ट की सरकार क्या बनी दलित, ओबीसी और अल्पसंख्यों के प्रति ना सिर्फ अपराध में इजाफा हुआ बल्कि अपराध हो जाने के बाद भी प्रशासनिक अमले की तरफ से भेदभाव पूर्ण कार्रवाई की गई। रायबरेली में छात्र सुमित पटेल की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि प्रतापगढ़ में बीजेपी की सहयोगी अपना दल (एस) के नेता बाकेलाल पटेल के पुत्र सूरज पटेल की ईंट से कूंच कूचकर हत्या कर दी गई। पोस्टमार्टम के बाद के प्रशासन अभी तक मौन है। पीड़ित परिवार अनशन पर बैठे हैं मृतक के पिता बांकेलाल पटेल का कहना है यह अनशन कब तक चलेगा जब तक की कोई शासन प्रशासन का अधिकारी न जाए और अपराधी को अपराध का दंड न मिल जाए।

प्रतापगढ़ जिले के पट्टी कोतवाली अंतर्गत पहाड़ मुरारपट्टी गांव में रविवार सुबह दस बजे कोचिंग से घर लौट रहे छात्र सूरज पटेल को गांव के पास ही ईंट से कूचकर मार डाला गया। छात्र अपना दल एस के नेता व स्कूल संचालक बांकेलाल पटेल का बेटा था। बांकेलाल पटेल का इलाके में ही रमईपुर दिशनी गांव में लघु माध्यमिक विद्यालय है।

रविवार सुबह बांकेलाल का इकलौता बेटा सूरज पटेल (14) कक्षा नौ की पढ़ाई के लिए अपने ही विद्यालय में कोचिंग के लिए गया था। वह करीब नौ बजे साथी छात्र के साथ पैदल घर लौट रहा था। थोड़ी देर बात ही दिन में करीब 10 बजे जंगल की ओर से साथी छात्र शोर मचाते हुए गांव में पहुंचा और बताया कि सूरज की कुछ युवकों ने ईंट- पत्थर से कूचकर हत्या कर दी है।गांव के लोगों के साथ ही परिजन मौके पर पहुंचे और घायल सूरज को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पट्टी पहुंच गए। डाक्टरों ने सूरज को मृत घोषित कर दिया। पोस्टमाडम के बाद भी प्रशासन कुछ भी कार्य करने में कतरा रही है |

रिपोर्ट – सूरज वर्मा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY