काउंसलिंग प्रक्रिया पूर्ण कराने के लिए अभ्यर्थियों ने सौंपा जिलाधिकारी को ज्ञापन

0
67

जालौन : सहायक अध्यापक पद हेतु जनपद में आवंटित 72 पदों पर नियमावली के अनुसार काउंसलिंग प्रक्रिया को पूर्ण कराने के लिए अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

सहायक अध्यापक पद हेतु अभ्यर्थी अनूप कुमार, शशिकांत, रविंद्र चौधरी, नरेंद्र कुशवाहा, आदिल आदि सहित एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी संदीप कौर को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि शासन के आदेशानुसार प्रदेश में सहायक अध्यापक पद हेतु 12 हजार 460 नियुक्तियों की प्रक्रिया गतिमान है। जिसमें जनपद जालौन में भी 72 पद आवंटित है। जिसकी काउंसलिंग 18 मार्च से 20 मार्च तक बेसिक शिक्षा कार्यालय उरई में प्रस्तावित है। शिक्षा विभाग की ओर से उपलब्ध मदर लिस्ट के अनुसार कई आवेदकों ने एक से अधिक जनपदों से आवेदन किया है। इसके अलावा पूर्व में चयनित सहायक अध्यापकों ने भी पुनः इसी पद पर आवेदन किया है। जो कि उत्तर प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के निर्देशों का सरसर उल्लंघन है। ऐसे आवेदकों की काउंसलिंग कराना नियमावली के अनुसार उचित नहीं है। अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी से बेसिक शिक्षा अधिकारी को नियमावली के अनुसार काउंसलिंग कराए जाने के लिए निर्देशित किए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट – अनुराग श्रीवास्तव

हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY