शराब की दुकानों को शिफ्ट करने को लेकर हुए जगह-जगह बवाल

0
102

बलिया(ब्यूरो)- माननीय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर एनएच एवं राजधानी मार्ग पर स्थित जिले के 103 शराब की दुकानों को हटाने का निर्देश मिलने के बाद रविवार को शराब दुकानदारों ने जैसे ही अन्य मुहल्ले में दुकान शिफ्ट करना चाहा, वैसे ही नगर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। नगर के अधिवक्ता नगर में अंग्रेजी शराब की दुकान को लेकर मुहल्लेवासियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और चक्काजाम कर दिया। इस दौरान आक्रोशित लोगों ने शराब दुकान में घुसकर तोड़फोड़ करते हुए लगभग दो लाख की शराब को आग के हवाले कर दिया।

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट, चौकी प्रभारी सतेन्द्र राय सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। सिटी मजिस्ट्रेट के आश्वासन पर किसी तरह से जाम समाप्त हुआ। चक्काजाम में संजय उपाध्याय, नागेन्द्र पाण्डेय, अंकुर सिंह, मंधाता सिंह, महेश गुप्त, राजेश गुप्त, अभिषेक सिंह गिल्लू शामिल रहे। उधर, शराब की दुकान नियम विरूद्ध ग्राम सभा फेफना के मध्य स्थापित करने को लेकर प्रधान सीमा सिंह के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने डीएम को पत्रक सौंपा। पत्रक देने वालो में गोपाल वर्मा, बेचन प्रसाद, सिद्धार्थ गुप्त, शिवजी, सुरज सिंह, चंदन कुमार, मुंशी, अमरनाथ, नितिश, चन्द्रमा, राहुल, मनीष, संजय चौरसिया, परमात्मानंद सिंह, सरोज शामिल रहे।

इसी क्रम में हनुमानगंज ब्लाक के परिखरा के प्रधान संजीत कुमार सिंह ने डीएम को पत्रक देकर शराब दुकान को हटवाने की मांग की। कहा कि परिखरा में पालीटेक्निक स्कूल के रास्ते पर देशी शराब खुल गई है। यह बहादुरपुर के लिए आवंटित है। पहले से ही यहां शराब की दुकान खुली हुई है। वहीं, शहर से सटे बहादुरपुर के पास महिला पालीटेक्निक स्कूल एवं घनी आबादी के बीच देशी शराब की दुकान खोले जाने से रोकने के लिए दर्जनों ग्रामीणों ने रविवार को डीएम को पत्रक सौंपा। कहा कि पालीटेक्निक रोड परिखरा में देशी शराब की दुकान खुल रही है। घनी आबादी के बीच शराब की दुकान खुल जाने से लोगों पर बुरा असर पड़ेगा। मांग किया कि शराब दुकान को खोलने से रोका जाय। गुड्डू सिंह, बेचू वर्मा, किरन गुप्ता, रीता देवी, जोगी, हरिशंकर, कलावती, चुन्नू कुमार, राजेश, बलराम प्रसाद मौर्य, दुर्बासा मौर्य, सोनू पाण्डेय, बंगाली, बिहारी, मुन्ना राय, अरविन्द कुमार सिंह, मुन्ना सिंह, आनंद तिवारी, रामाधार मिश्र, शिवकुमार बिन्द मौजूद रहे।

रिपोर्ट- संतोष कुमार शर्मा
हिंदी समाचार- से जुड़े अन्य अपडेट लगातार प्राप्त करने के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज और आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here