नक्सल क्षेत्र राजगढ़ में पुलिसिंग कम्युनिटींग के तहत किया गया बालीवाल प्रयोगिता का आयोजन

0
77

राजगढ़/मिर्जापुर (ब्यूरो) पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर के कुशल निर्देशन में नक्सल क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में विभिन्न प्रकार का आयोजन कराया जा रहा है।जो कि आज किसान इण्टर कालेज राजगढ़ मड़िहान मिर्जापुर के प्रांगड में आयोजित पुलिस कम्युनिटी के तहत बालीबाल का आयोजन किया गया जिसमें बालीबाल प्रयोगिता का शुभारम्भ थाना मड़िहान के थानाध्यक्ष भुवनेश्वर पाण्डेय द्वारा किया गया। बालीबाल प्रयोगिता की कुल चौदह टीमों ने भाग लिया जिसमें पुरैनिया और सक्तेशगढ़ की टीम द्वारा बालीबाल खेल का शुरुआत किया गया जो कि छब्बीस बाल खेल कर एक बाल से जीत दर्ज की और सक्तेशगढ़ की टीम पच्चीस बाल खेल कर हार गये।

इसी प्रकार सभी टीमों ने बारी-बारी से बालीबाल को खेला फाइनल मैच में पटेहरा ब्लाक के संतनगर और राजगढ़ ब्लाक के पुरैनिया के बीच कांटे मुकाबला हुआ इसमें पटेहरा ब्लाक के संतनगर के टीम की जीत हुई और पुरैनिया के टीम को हार का सामना करना पड़ा।इसके बाद पुलिस कप्तान आशीष तिवारी मिर्जापुर व मड़िहान विधायक रमाशंकर पटेल और नक्सल एडीशन एसपी हफीजुर्रहमान तथा कई चौकी प्रभारी व क्षेत्र से आये सम्मानित ग्राम प्रधान प्रमुख रूप से खेल के मैदान में उपस्थित रहे पुलिस कप्तान मिर्जापुर द्वारा बालीबाल खेल का समापन किया गया। और समापन के बाद मड़िहान विधायक व एसपी मिर्जापुर द्वारा विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार वितरण किया गया।इस दौरान किसान इण्टर कालेज की सीनियर टीम और जूनियर टीम की छात्राओं ने चढ़ बढ़ कर हिस्सा लिया जिसमें सीनियर टीम की छात्राएं जीत दर्ज किया। बालिकाओं को भी पुरस्कार के रुप में ट्रैक सुट दिया गया।

विभिन्न गाँवों से आई गरीब असहाय महिलाओं को साड़ी, स्वेटर,का वितरण मड़िहान विधायक और एसपी मिर्जापुर द्वारा किया गया और नक्सल क्षेत्र होने के नाते नक्सल गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा किए। विधायक ने कहा कि सरकार की जो भी योजनाएं है नक्सल क्षेत्र के गरीब व असहायों को दिया जायेगा।और इसी तरह लोगों को जागरुक करके भय मुक्त समाज बनाने का प्रयास किया जायेगा।मिर्जापुर कप्तान ने कहा कि मैं भी खिलाड़ी हूँ मै चाहता हूँ कि गाँवों में ग्रामीणों के बीच ओलम्पिक कराये और इससे नौजवानों में जागरूकता पैदा होगी और नौजवानों को रोजगार के लिए मड़िहान क्षेत्र में एक नि:शुल्क कोचिंग सेंटर की जल्द ही स्थापना की जायगी।इस दौरान कृष्णा नन्द सिंह,सन्तोष सिंह, शैलेष सिंह, राजवन सिंह,शान्ति देव सिंह,जय प्रकाश सिंह, मिथिलेश सिंह, अखिलेश्वर सिंह,अभय दुबे,इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – साजिद अंसारी/आसिफ नवाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here